top of page
  • Mohd Zubair Qadri

शहर में बढ़ रहा डेंगू का खतरा, गंदगी के अंबार लोगों को सता रहा बीमारी का डर


बदायूं। शहर में जगह जगह लगे कूड़े के ढेर और नालाें में भीषण गंदगी भरी हुई है। गंदगी की वजह से इतने ज्यादा मच्छर हैं कि कई बच्चे बीमारी के चपेट में हैं। वार्ड 28 होलीचौक निकट एक क्लीनिक के पास नवीउल्लाह साहब की ज़्यारत के पास नाले में भीषड़ गंदगी मोहल्ले वासी ने बताया कि तीन फीट गहरा है नाला, लेकिन गंदगी की वजह से भरा हुआ है। इस वजह से मच्छरों का प्रकोप बहुत ज्यादा है दिन रात में घरों के अंदर उठना और बैठना दूभर है।


शहर के मोहल्लों में गंदगी पसरने से डेंगू, बुखार के मरीज बढ़े, जिम्मेदार बेखबर. तेजी से पैर पसारती मौसमी व संक्रामक बीमारियां इन मोहल्लों में मच्छरों का प्रकोप अधिक जिससे बढ़ रहा बढ़ रहा डेंगू का खतरा, वैदों टोला, मीराजी चौकी, हकीमगंज, होलीचौक, सोथा, कबूलपुरा, गौटिया समेत कई मोहल्लें शामिल है जहा सफाई नहीं हो पा रही है जिससे लोगों का बुरा हाल है। नगर पालिका सफाई व्यवस्था के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रही है।


वार्ड वासियों ने बताया कि मच्छर के काटने से चर्म रोगों का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने बताया कि सफाई ठीक तरीके से नहीं होने से बीमारी फैलने का भी खतरा रहता है।


दिनरात में मच्छर इतने ज्यादा लगते हैं कि शरीर की खाल छील जाती है। बच्ची भी बीमार हो गई है। धन के आभाव में अच्छे अस्पताल में इलाज नहीं करा पा रहें। -मोनिस


वार्ड में आठ माह पहले नाला सफाई के नाम पर खानापूर्ति होती है। इस वजह से मच्छर और बीमारी लोगों को चपेट में ले रही है। - गोमती

bottom of page