top of page
  • Mohd Zubair Qadri

विकास मॉडल रोड जगह-जगह गड्ढे खोदने से सड़क कमजोर पहले बनी अब उधेड़ कर रख दी सड़क


बदायूं। शहर में इंदिरा चौक से छह सड़का तक मॉडल रोड का निर्माण हुआ। अब बीच में पोल लगाने के लिए सड़क उधेड़ी जा रही है। पोल बीच में होने से सड़क की चौड़ाई जरूर बढ़ी है। लेकिन बनी बनाई सड़क में बीचों बीच गढ्डे खोदे जाने से बरसात में सड़क के टूटने की आशंका भी बढ़ी है। यह समस्या नगर पालिका और विद्युत विभाग में तालमेल नहीं होने से जटिल हो गई है।


नगर पालिका प्रशासन ने शहर के प्रमुख चौराहों का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण कराया है। नवादा, भामाशाह चौक, इंदिरा चौक, दातागंज तिराहा, लालपुल, लावेला चौक, छह सड़का का हुलिया बदल चुका है। इंदिरा चौक से बाबूराम मार्केट होते हुए छह सड़का तक करीब 75 लाख रुपये से मॉडल रोड बनवाया है। सड़क निर्माण पिछले वर्ष पूरा हो गया। लेकिन, बिजली विभाग की लापरवाही से पोल शिफ्टिग का काम समय से नहीं हो सका। अब सड़क बनने के बाद पोल और तार शिफ्ट किए जा रहे हैं। सड़क के बीच में जगह-जगह गड्ढे खोदकर पोल लगाए जा रहे हैं। इससे सड़क की चौड़ाई और सुंदरता तो बढ़ रही है। लेकिन, जगह-जगह गड्ढे खोदने से सड़क कमजोर हो जा रही है।


नगर पालिका बिजली विभाग के अफसरों से पोल शिफ्टिग कराने के लिए कई बार कहा। डीएम ने भी लगातार निर्देश जारी किए। वित्तीय वर्ष में सड़क बनवानी जरूरी थी। समय से बजट खर्च नहीं होता तो वापस चला जाता। अब सड़क के बीच में पोल लगाने से सड़क टूट रही है। बीच में डिवाइडर भी बनना है। इसके बाद इस सड़क का हुलिया बिल्कुल बदल जाएगा।


दीपमाला गोयल, नगर पालिका अध्यक्ष

bottom of page