• nationbuzz3

महिला अस्पताल में गर्भवती ने मृत नवजात को दिया था जन्म, इलाज में लापरवाही का आरोप


बदायूं। जिला महिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती ने आपरेशन के बाद मृत नवजात को जन्म दिया। इससे आक्रोशित परिजनों ने स्टाफ पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने बमुश्किल परिवार वालों को समझाकर शांत कराया। वहीं, स्टाफ का कहना है कि नवजात की गर्भ में ही मौत हो चुकी थी।


सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला खंडसारी निवासी नईम की पत्नी अरशी को गुरुवार को प्रसव पीड़ा हुई तो परिजन उसे जिला महिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टर ने भर्ती कर लिया। परिवार वालों के मुताबिक स्टाफ का कहना था कि बच्चा ठीक है लेकिन ऑपरेशन करना पड़ेगा। इस पर परिजनों ने सहमति जता दी और स्टाफ अरशी को ऑपरेशन थियेटर ले गया। जबकि कुछ देर बाद मृत नवजात होने की सूचना दी। इसी पर परिवार के लोग आपा खो बैठे और हंगामा शुरू कर दिया।


खिसकने लगा स्टाफ

परिजनों के आक्रामक तेवर देख स्टाफ धीरे-धीरे अस्पताल से खिसकने लगा। वहां मौजूद होमगार्ड्स ने परिजनों को समझाना चाहा, लेकिन वो नहीं माने। इस पर होमगार्ड्स ने सदर कोतवाली पुलिस को पूरी स्थिति से अवगत कराया। कुछ देर बाद भारी मात्रा में पुलिस बल मौके पर जा पहुंचा।


पुलिस बोली- तहरीर मिलने पर होगी कार्रवाई


परिजनों को समझाया कि अगर शिकायत है तो तहरीर दें। पोस्टमार्टम कराया जाएगा, लेकिन हंगामा करके अन्य मरीजों या तीमारदारों में दहशत फैलाना ठीक नहीं है। इस पर परिजन मान गए। फिलहाल परिजनों ने शव पुलिस को नहीं सौंपा है। सदर कोतवाल डीएस धामा ने बताया कि परिजनों को समझा दिया गया है। अगर तहरीर देते हैं तो शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।