• Nationbuzz News Editor

जिला जेल में सफाई व्यवस्था सही न मिलने पर डीएम, एसएसपी ने लगाई फटकार


बदायूं। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने औचक रूप से जिला कारागार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला कारागार में पर्याप्त सफाई व्यवस्था न पाए जाने पर दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने असंतोष जताते हुए सफाई व्यवस्था पर ज्यादा ध्यान देने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को जिला कारागार में डीएम, एसएसपी ने अपने सामने महिला एवं पुरुष पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर बैरकों में सघन तलाशी कराई। हालांकि तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हो सकी। डीएम ने कहा कि वंदियों की मांग पर मनोचिकित्सक की व्यवस्था के लिए प्रयास किए जाएंगे, जिससे जिला कारागार में मौजूद मनोरोगियों को पर्याप्त चिकित्सकीय व्यवस्था समय से उपलब्ध कराई जा सके।


महिला वंदियों को किया जाएगा प्रशिक्षित-जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने आजीविका मिशन के उपायुक्त को कारागार बुलाकर हिदायत दी कि महिला वदियों को लाभप्रद रोजगार तथा हुनरमंद मजदूरी हेतु उनकी रुचि के अनुसार प्रशिक्षण दिया जाए, जिससे वह जेल से बाहर जाने के बाद प्रशिक्षण का सदुपयोग करते हुए स्वतः रोजगार कर अपना जीवन को खुशहाल बना सके। अधिकारियों को जेल में देख जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने जेल की सभी बैरकों एवं बंदियों की तलाशी कराई। इसके बाद जिला कारागार की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। लगभग एक घंटे की तलाशी के दौरान जिला कारागार से अधिकारियों को कुछ भी आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हो सकी। जिस पर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube