• nationbuzz3

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत जिले में निशुल्क खाद्यान्न व वैग का वितरण


यूपी बदायूं। प्रदेश में पात्र 15 करोड़ पात्र गृहस्थी के कार्डधारकों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत अंत्योदय तथा पात्र गृहस्थी राशनकार्ड पर माह मई से नंबर तक निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है । जिसके वितरण के लिए कोई किसी प्रकार की असुविधा राशन कार्ड धारक को न हो इसको ध्यान में रखते हुय केंद्र सरकार के द्वारा राशन कार्ड धारकों के लिए खाद्यान के बैग वितरण भी किये जायें ।

जहां आज दिन वृहस्पतिवार को उझानी ब्लाक के ग्राम शेखुपुर कोटेदार के यहां सदर पूर्ति निरीक्षक धीरज कुमार गुप्ता की मौजूदगी में शेखुपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य उर्फ पप्पू भैया ने निशुल्क राशन वितरण का फीता काटकर शुभारंभ करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पांच अगस्त विशेष कार्यक्रम के माध्यम से पात्र लाभार्थियों से सीधे संबाद किया गया एवं उनको वैग में निशुल्क खाद्यान्न भरकर दिया गया । जहां विधायक के द्वारा प्रदेश में चल रही महत्वपूर्ण योजनाओ के बारे बताया और अन्य सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने गरीबो को ध्यान में रखते हुये ।धरातल पर जो कार्य किय है बो अन्य सरकारों से कहीं ज्यादा जनहित के है । इधर नगर विकास राज्य मंत्री महेश चंद्र गुप्ता के द्वारा जगत ब्लॉक के गिरधरपुर कोटेदार के यह प्रधान मंत्री अन्न महोत्सव पर विशेष कार्यक्रम एवं जन संबाद कार्य क्रम में गरीबो को मुफ्त राशन एवं बैग बितरण किये एवं सरकार की लाभकारी योजनाओ के बारे में अबगत कराया।


उन्होंने कहा गरीबो का राशन गरीबो तक पहुचे इसके लिए सरकार ने वन नैशन वन कार्ड योजना को लागू किया जिससे कोई भी राशनकार्ड धारक कही से भी राशन ले सकता हैं उन्होंने कहा आज पांच अगस्त के दिन की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए आज के दिन को ही अन्न महोत्सव के दिन जाना जाएगा। आज के दिन प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से सबको राशन सबको पोषण।अन्न महोत्सव के आयोजन में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ,उपजिलाधिकारी सदर लाल बहादुर सिंह एवं सदर पूर्ति निरीक्षक धीरज गुप्ता जी मौजूद रहे।