• nationbuzz3

जिला प्रशासन की कार्रवाई डोडा माफिया नजमुल की 19.88 करोड़ की संपत्ति जब्त


यूपी बदायूं। ककराला (बदायूं)। चर्चित डोडा माफिया के खिलाफ जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। उसकी ककराला में निर्माणाधीन कोठी और करीब सौ बीघा का खेत शनिवार को जब्त कर लिया गया। जबकि अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज, अब्दुल्ला कलेक्शन सेंटर समेत अन्य संपत्ति रविवार को जब्त की जाएगी। बताते हैं कि डीएम ने उसकी करीब 19 करोड़ 88 लाख रुपये की संपत्ति जब्त करने के आदेश दिए हैं।


अलापुर के कस्बा ककराला निवासी नजमुल डोडा का बड़ा माफिया रहा है। तत्कालीन एसपी सिटी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव की स्पेशल टीम ने उसके अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज में छापा मारा था, जहां से कई क्विंटल डोडा, डोडा पिसाई की मशीन, ट्रैक्टर-ट्राली और बाइक बरामद हुई थी। कुछ दिन डोडा माफिया फरार रहा लेकिन बाद में उसने न्यायालय में सरेंडर कर दिया। इस समय माफिया जमानत पर चल रहा है। बताते हैं कि इसके तहत डीएम कुमार प्रशांत ने उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। शनिवार को डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर लालबहादुर सिंह, एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान समेत कई थानों की पुलिस, पीएसी और राजस्व विभाग की टीम के साथ ककराला पहुंचे। डुगडुगी बजवाकर नगर में मुनादी कराई गई कि डोडा तस्कर नजमुल का निर्माणाधीन आवास और करीब सौ बीघा खेत धारा 14 (1) के तहत जब्त किया गया है। उस पर नोटिस चस्पा कर ताला और सील लगाई गई।


इसके समेत उसकी करीब 19 करोड़ 88 लाख, आठ हजार सौ रुपये की संपत्ति जब्त की जाएगी। शेष कार्रवाई रविवार को होगी। ककराला में संपत्ति जब्त करने के दौरान चौकी इंचार्ज सुमित कुमार शर्मा, राजस्व निरीक्षक नीरज चौहान, लेखपाल गभियाई प्रदीप, एसआई राजेंद्र सिंह, एसआई मुकेश भी मौजूद रहे।

शहर में भी अकूत संपत्ति, लाउडस्पीकर लगाकर कराई मुनादी

बदायूं। डोडा तस्कर नजमुल की घंटाघर पर करोड़ों रुपये की संपत्ति है। यहां पर उसका अब्दुल्ला कलेक्शन के नाम से कपड़े की दुकान है। कुछ दुकानें किराये पर उठी हुई हैं। शनिवार शाम इंस्पेक्टर जसवीर सिंह पुलिस टीम के साथ घंटाघर पहुंचे। उन्होंने ई-रिक्शा पर लाउडस्पीकर लगाकर बताया कि नजमुल की मार्केट में जो लोग भी दुकानें खोले हुए हैं। वह शनिवार शाम तक खाली कर लें। इसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया जाएगा। जो भी सामान होगा। उसे जब्त कर लिया जाएगा। इससे मार्केट में हड़कंप मच गया। कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खाली करना शुरू कर दी हैं। इसे रविवार को सील करने की योजना है। नजमुल का डोडा का बड़ा धंधा था। वह साबित डोडा खरीदकर अलग-अलग प्रदेशों में सप्लाई करता था। सबसे ज्यादा दिल्ली और पंजाब सप्लाई होता था। वह बाहर से लहसुन, प्याज के साथ डोडा भी खरीदकर लाता था। इसकी आड में डोडा का बड़ा धंधा चल रहा था लेकिन वर्ष 2019 में जब उसके खिलाफ कार्रवाई हुई तो ये धंधा करना भूल गया।


ये संपत्ति होगी जब्त

बदायूं। डोडा माफिया का करीब साढ़े चार करोड़ का अब्दुल्ला डिग्री कॉलेज, गभियाई स्थित जगह करीब 10 करोड़ 23 लाख रुपये की, ककराला में एक करोड़ की जमीन और बाग, साढ़े पांच लाख रुपये की हुंडई कार, चार लाख 25 हजार की स्कॉर्पियो कार, 20 लाख रुपये की फार्चुनर कार, साढ़े छह लाख रुपये की इंडीवर कार, साढ़े सात लाख की टोयटा फार्चुनर कार, 45 हजार की बुलेट, 30 हजार की बाइक, 14 लाख 50 हजार की इनोवा कार और शहर में खरीदी गई पत्नी रुखसाना बेगम के नाम संपत्ति जब्त की जाएगी।

ककराला में डीएम के आदेश पर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग और एक खेत जब्त किया गया है। शेष संपत्ति रविवार को जब्त की जाएगी। इसके लिए मुनादी कराई गई कि जो भी उसकी जगह में किराये पर रह रहा है। वह खाली कर दे। अन्यथा उसे भी सील करा दिया जाएगा। - लालबहादुर सिंह, एसडीएम

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020