• Nationbuzz News Editor

बदायूं में आबिद रज़ा ने गरीबो की मदद के लिए डीएम व एसएसपी को लिखा पत्र, घर में रहने की अपील


बदायूं। जिले में लगे संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर घर-घर सामान पहुंचाने के लिए वर्तमान समय मे कोरोना वायरस से बचने के लिये पूरे देश मे सरकार द्वारा लॉकडाउन कर दिया गया है जो देशहित , जनहित व मानव रक्षा के लिये अवश्यक है बदायूं ज़िले में लॉकडाउन का पालन किया भी जा रहा है

आपका ध्यान आकर्षित कराना चाहूंगा बदायूं एक पिछड़ा ज़िला है यहाँ गरीबो की संख्या अधिक है क्योंकि 21 दिन का लाग डाउन घोषित हुआ है ऐसे में जिन लोगों की रोज की कमाई से घर का चूल्हा जलता है ऐसे लोग जैसे रिक्शे वाले, ठेले वाले ,गरीब मजदूर भुखमरी के कगार पर आ जाएंगे।

ऐसी स्थिति में आपको यह बताना आवश्यक है । वह लोग जिनकी आर्थिक स्थिति मजबूत है इस संकट की घड़ी में गरीब लोगों के खाने की व्यवस्था करना चाहते हैं । गरीब लोगों की मदद करना चाहते हैं लेकिन ऐसे लोग गरीब लोगों की मदद कैसे करें, मदद का तरीका क्या हो। यह आपसे जानना चाहते हैं

चूकि आर्थिक रूप से सक्षम लोग धन तो दे सकते हैं लेकिन लाकडाउन की स्थिति में घर से न निकलने के कारण खाने का राशन व खाना बनाने वाले कारीगर इकट्ठा नहीं कर सकते इसलिए ऐसे लोग चाह कर भी गरीबों की मदद नहीं कर पा रहे हैं ।

अत: आपको मेरा सुझाव है

सुझाव नंबर 1 : आप बदायूं जिले में अपने स्तर से गरीबों की मदद के लिए राहत कोष बनवा दें जिससे चेक या कैश द्वारा पैसा दिया जा सके तथा सरकारी टीम गठित करके खाने के पैकेट डोर टू डोर वटवाने की व्यवस्था सुनिश्चित कर दें

सुझाव नंबर 2 : आप बदायूं जिले के हर कस्बे में खाना बनाने के लिए प्राइवेट राहत शिविर लगवा दें जिनके मोबाइल नंबर प्रकाशित हो जाएं तथा शिविर में खाने के पैकेट का मूल्य निर्धारित कर दिया जाए। जिसको जितने खाने के पैकेट बनवाने हो आर्डर बुक करके अपने-अपने इलाकों में डोर टू डोर गरीबों की मदद कर सकें क्योंकि हर कोई सबसे पहले अपने पड़ोस में रहने वाले की मदद करना चाहता है यह सारा क्रम सरकारी देखरेख में हो ताकि कोरोना वायरस से सावधानी बरती जा सके ।

आप जिले के सबसे बड़े अधिकारी हैं पूरे जिले की जनता को आप पर विश्वास है मदद करने वाले लोग यह भी चाहते हैं कि हमारा पैसा मदद के लिए उन हाथों में जाए जिनका सदुपयोग हो सके ।

आपसे विनम्र अनुरोध है पूरे ज़िले बदायूँ के लोग, मदद लेने वाले गरीब व मदद करने वाले लोग आप से उम्मीद की आस लगाए बैठे हैं मुझे पूरा यकीन है आप रोज की कमाई करने वाले गरीबों के लिए आवश्यक कदम जरूर उठाएंगे। इस कार्य में मैं व्यक्तिगत रूप से भी आपका व प्रशासन का पूरा सहयोग करूंगा।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube