• Nationbuzz News Editor

पुलिया निर्माण का डीएम, एसएसपी ने लिया जायजा शहर में जलभराव की स्थिति को लेकर गंभीर


बदायूं। बरसात का समय चल रहा है। इन दिनों में शहर में होने वाले जलभराव की स्थिति को लेकर प्रशासन काफी गंभीर है। दुकानदार एवं भवन स्वामियों को अवैध निर्माण हटाने के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने पनवाड़ी बिजली घर के सामने निर्माण के लिए खोदी गई पुलिया का जायजा। यहां पुलिया का पुनः निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि इंटरलॉकिंग के कार्य में गति लाएं। नाली-नालों की सफाई निरंतर होती रहे, जिससे जल भराव की स्थिति से निजात मिल सके। जिन दुकानदारों एवं भवनस्वामियों ने नाले-नालियाँ पाट ली हैं, वह स्वयं हटवा लें अन्यथा उन पर प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए अवैध अतिक्रमण हटवाया जाएगा। अवैध अतिक्रमण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राज्यमंत्री आज करेंगे लोकार्पण एवं शिलान्यास

उत्तर प्रदेश शासन में नगर विकास, शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग के राज्यमंत्री महेश गुप्ता आज 28 जुलाई को मध्यान्ह 12 बजे ब्लाक सालारपुर के अन्तर्गत ग्राम पुठी सराय में पंचायत भवन का शिलान्यास करेंगे, अपरान्ह 1ः30 बजे सालारपुर के ही गांव चंदौरा में सीसी रोड का लोकार्पण एवं ग्राम रैपुरा में अपरान्ह 02 बजे पंचायत भवन का शिलान्यास करेंगे।

----

13 अगस्त को आयोजित होगी फोटोग्राफी प्रतियोगिता

जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त के निर्देशानुसार बदायूँ के इतिहास, संस्कृति और प्राकृतिक सौंदर्य फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन बदायूँ क्लब बदायूँ की ओर से 13 अगस्त 2020 को कलेक्ट्रेट में किया जा रहा है। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है। फोटोग्राफर 10 अगस्त 2020 तक फोटो सॉफ्ट व हार्ड कॉपी के रूप में कलेक्ट्रेट स्थित जिला सूचना कार्यालय बदायूँ में जमा कर सकते हैं। फोटो का साइज ए4 से कम न हो, फोटो पर स्थान के बारे में भी अंकित गया हो। डीएम ने बताया कि आयोजित होने वाली फोटोग्राफी प्रतियोगिता के माध्यम से इस क्षेत्र में रूचि रखने वाले फोटोग्राफर को प्रोत्साहन मिलेगा, साथ ही बदायूँ के इतिहास, संस्कृति एवं प्राकृतिक सौंदर्य की तस्वीरों से दूसरे प्रतिभागी भी रुबरु हो सकेंगे। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्रथम प्रतिभागी को 3000 रुपए, द्वितीय को 2000 रुपए, तृतीय को 1000 रुपए एवं सांत्वना प्रतिभागी को 500 रुपए देकर पुरस्कृत तथा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इससे सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए 9453005410 एवं 9917085400 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020