• nationbuzz3

कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम की समीक्षा बैठक चिन्हित स्थानों पर ही खड़े हों वाहन व ठेले


बदायूं। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय कुमार सिंह एवं नगर निकायों के अध्यक्ष तथा अधिशासी अधिकारियों के साथ मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में सभागार में वेंडिंग जोन पार्किंग पार्को चौराहों का सौंदर्यीकरण अमृत सरोवर आदि कार्यों की समीक्षा बैठक की।

डीएम ने निकायों में किए गए निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जहां वेंडिंग जोन बनाया जाए वहां प्रकाश छाया पानी शौचालय आदि व्यवस्थाओं को पूरा किया जाए साथ ही ठेला रेहड़ी वालों को नंबर जारी किए जाएं और इसी क्रम से इनको लगवाया जाए। इसके पश्चात दुकानों के आगे या सड़कों पर ठेलों व रेहड़ी लगाकर अतिक्रमण ना होने पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि पार्को का सौंदर्यीकरण के लिए ध्यान में रखेगी वहां झूले अपंजन स्ट्रूमेंट्स वाकिंग ट्रेक आदि की व्यवस्था रहे। साथ ही बैठने के लिए बेंच बच्चों के लिए झूले एवं पानी व प्रकाश की व्यवस्था होना चाहिए।


डीएम ने निर्देश दिए हैं कि वाहन सिर्फ वाहन पार्किंग में ही खड़े हो उल्लंघन करने वाले व्यक्ति से जुर्माना वसूल कर उसके वाहन को सीज किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि दुकानदार भी अपनी दुकानों के आगे वाहनों व ठेला न खड़ा होने दें जिससे निकलने वाले राहगीरों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। डीएम ने निर्देश दिए कि अमृत सरोवर को बहुत ही सुंदर बनाया जाए चारों तरफ वाकिंग ट्रेक बैठने के लिए बेंच प्रकाश झूले एवं सेल्फी प्वाइंट बनाएं, जिससे कि लोग आकर यहां अपना समय व्यतीत कर सकें।


उन्होंने निर्देश दिए कि चौराहों का सौंदर्यीकरण अच्छे ढंग से कराया जाए। डीएम ने निर्देश दिए कि अपूर्ण कार्यों में तेजी लाकर जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। स्वीकृत कार्यों की टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण करके इसे भी युद्ध स्तर पर प्रारंभ करा दें डीएम ने निर्देश दिए हैं कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना होने पाए सभी कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुसार हों।