• nationbuzz3

कल होगा प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला विजय जुलूस नहीं निकलेगा वीडियोग्राफी भी होगी


यूपी बदायूं। डीएम दीपा रंजन और एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने मंगलवार को मंडी समिति में बनाए गए विधानसभावार मतगणना हॉल में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था भी देखीं। कहा कि विजय जुलूस पर प्रतिबंध रहेगा।


दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने निर्देश दिए कि व्यवस्थाओं को पूरी तरह से दुरुस्त रखा जाए। ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की कोई कोताही न होने पाए। डीएम दीपा रंजन ने कहा कि सभी प्रकार की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रत्येक विधानसभा में एक आरओ रहेंगे। ईवीएम की काउंटिंग के लिए हर विधानसभा में 14 टेबल लगाई गई हैं। इसके अलावा पोस्टल बैलेट के लिए एक अलग से टेबल लगाई गई है। किसी भी पार्टी व प्रत्याशी को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। वीडियोग्राफी में साक्ष्य मिले तो आयोग के स्तर से कार्रवाई होगी।


एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने कहा कि मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। मतगणना के दिन इससे जुड़े लोगों को प्रवेश पास देखकर ही प्रवेश दिया जाएगा।

--------------

गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे मतगणना कार्मिक

डीएम दीपा रंजन ने कहा कि मतगणना 10 मार्च को सुबह आठ बजे से मंडी समिति में होगी। मतगणना को लेकर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं लगभग पूर्ण हो चुकी हैं। अधिकारियों, कार्मिकों, प्रत्याशियों व उनके एजेंट के आने के अलग-अलग रास्ते निर्धारित किए गए हैं। मतगणना कार्मिक मुख्य द्वार गेट नंबर एक से वाहन सहित ड्यूटी कार्ड के साथ प्रवेश कर सकेंगे। अधिकारी भी इसी गेट से ही प्रवेश करेंगे।


विधानसभा क्षेत्र बिसौली, सहसवान, बिल्सी व बदायूं के प्रत्याशी, मतगणना एजेंट मंडी समिति के गेट नंबर दो से प्रवेश करेंगे। उनके वाहन की पार्किंग मंडी के सामने खेत में होगी। विधानसभा क्षेत्र शेखूपुर व दातागंज के प्रत्याशी, मतगणना एजेंट अनेजा ग्राउंड से प्रवेश करेंगे। उनके वाहन की पार्किंग भी अनेजा ग्राउंड में ही होगी। गेट नंबर दो से ही पत्रकार मीडिया सेंटर के लिए प्रवेश कर सकेंगे। बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सके गा। कोई भी प्रत्याशी, मतगणना एजेंट मतगणना परिसर में ज्वलनशीन पदार्थ, मोबाइल, कैलकुलेटर, स्मार्ट वॉच सहित कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेगा।