• nationbuzz3

पंचायत चुनाव के दौरान होली के दिन ड्यूटी छोड़ गांव में वोट मांग रहा था दारोगा, वीडियो वायरल


यूपी बदायूं। पंचायत चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था कायम रखने की ड्यूटी करने वाले एक दरोगा को पंचायत चुनाव का भूत सवार हो गया। दरोगा ने नेतागिरी भी शुरू कर दी और होली वाले दिन थाने में अपनी ड्यूटी छोड़कर दूसरे थाना क्षेत्र के गांव में हुजूम लेकर घूमते हुए लोगों से अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगता दिखा। दरोगा की कारगुजारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वही अधिकारी फिलहाल इस प्रकरण से अनभिज्ञता जता रहे हैं।


मामला थाना जरीफनगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोहरपुरा का है। यहां प्रधान पद के दावेदार के समर्थन में इस्लाम नगर थाने में तैनात दरोगा हरिओम राजपूत होली वाले दिन पहुंच गया। सादा वर्दी में दरोगा लोगों से होली खेलने के बाद चेहरे और कपड़ों पर रंग लगाए दावेदार समेत उसके समर्थकों को लेकर पूरे गांव में घूमा और राह चलते लोगों से वोट देने की अपील की। दरोगा लोगों को रोककर गले मिल रहा है और इशारा करते हुए उनसे अपने प्रत्याशी के समर्थन में वोट देने की बात कह रहा है। चूंकि दरोगा पूर्व में जरीफनगर थाने में भी तैनात रहा था ऐसे में इस इलाके के लोगों से उसकी अच्छी पैठ है। दरोगा का वीडियो वायरल होने के मामले में एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया फिलहाल ऐसाप्रकरण संज्ञान नहीं है। मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


सीओ बिल्सी को दी गई जांच


वीडियो में वो होली भी मिलते दिख रहे हैं. अब इनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है तो इस मामले में एसएसपी ने जांच बैठा दी है. एसएसपी के अनुसार पूरे मामले की जांच सीओ, बिल्सी अनिरुद्ध सिंह करेंगे. दरअसल दरोगा पर यह भी आरोप लग रहा है कि इस्लामनगर थाने में तैनाती के दौरान उन्होंने अपना थाना क्षेत्र छोड़ दिया. यहां से वह अपनी पूर्व की तैनाती जरीफनगर थाना क्षेत्र पहुंचे और लोहरपुरा ग्राम पंचायत में चुनाव प्रचार किया।