• nationbuzz3

कोरोना काल की मार झेल रहे गरीबों मजदूरों से पालिका की हाउस और वाटर टैक्स वसूलने की तैयारी


यूपी बदायूं। कोरोना काल की मार झेल रहे और इधर गरीबों मजदूरों से अब शहर में हाउस और वाटर टैक्स जमा न करने वालों पर नगर पालिका प्रशासन अब शिकंजा कसेगा। ऐसे लोगों को नोटिस जारी कर टैक्स वसूली की रिकवरी की जाएगी। शहर में लंबे समय से टैक्स नहीं देने वाले लगभग सात हजार लोग चिह्नित किए हैं। इससे पालिका की आय को बढ़ाया जा सके।


काफी समय से हाउस और वाटर टैक्स की वसूली नहीं हो पा रही थी। इस वजह से पालिका के राजस्व को भी नुकसान हो रहा था। इसलिए अब हाउस और वाटर टैक्स जमा कराने पर जोर दिया जा रहा है। वसूली अभियान के लिए रिकार्ड खंगाला तो सात हजार लोग ऐसे मिले, जिन्होंने जिन्होंने दोनों टैक्स जमा नहीं किए हैं। पालिका प्रशासन इनको नोटिस जारी कर टैक्स जमा करने को एक सप्ताह का समय देगा। फिर भी टैक्स जमा नहीं करने पर रिकवरी के लिए ऐसे लोगों की आरसी काटी जाएगी। ताकि राजस्व विभाग उनसे वसूली कर सके। पालिका प्रशासन पहली बार ऐसा अभियान शुरू कर रहा है। फैक्ट फाइल


शहरी क्षेत्र की कुल जनसंख्या : ढाई लाख


शहर के कुल वार्ड : 29


शहर में हाउस टैक्स और वाटर टैक्स जमा करने वाले रजिस्टर्ड परिवार : 24, 280


हाउस और वाटर टैक्स के बकाएदार : सात हजार परिवार


हाउस और वाटर टैक्स जमा न करने वालों को नोटिस जारी किया जा रहा है। ऐसे लोगों की सूची तैयार कर ली गई है। ताकि उनसे रिकवरी की जा सके। फिर भी टैक्स जमा नहीं करने पर आरसी काटी जाएगी।


संजय तिवारी, ईओ नगर पालिका परिषद


शहर के कुछ लोगों का कहना है एक तो वैसे ही कोरोना काल की मार झेल रहे आम लोग गरीबों मजदूरों से यह वसूली करना अभी इस समय उचित नहीं।

अर्शी शहर निवासी

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020