• nationbuzz3

सफाई व्यवस्था सुधारने के लिये बायोमैट्रिक व्यवस्था लागू अब कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझेंगे


यूपी बदायूं। सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिये बायोमैट्रिक व्यवस्था लागू कर दी है। इसका उद्घाटन नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि बायोमैट्रिक मशीन व्यवस्था एक डिजिटल व्यवस्था है इससे तमाम आरोप-प्रत्यारोप खत्म हो जायेंगे और कर्मचारियों के अंदर एक जिम्मेदारी पैदा होगी। हर कर्मचारी अपनी ड्यूटी के लिये जिम्मेदारी से पूरा करेगा। जिससे कर्मचारी की ड्यूटी पूरी होगी तो उसका वेतन भी पूरा मिलेगा।


सोमवार को नगर पालिका में बायोमैट्रिक मशीन व्यवस्था लागू हो गई है। दोपहर में नगर पालिका पहुंचे नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने बायोमैट्रिक व्यवस्था का नगर पालिका की चेयरमैन दीपमाला गोयल के साथ फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान नगर विकास राज्यमंत्री ने कहा कि बदलते जमाने के साथ चलना है देश डिजिटल की ओर बढ़ रहा है। कर्मचारियों की हाजरी बायोमैट्रिक डिजिटल व्यवस्था के साथ लगाई जायेगी। अब कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी समझने लगेंगे।


नगर पालिका चेयरमैन दीपमाला गोयल ने कहा कि नगर पालिका के अब कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी को निभायेंगे। इसके बाद शहर की सफाई व्यवस्था पटरी पर आ जायेगी।


प्रभारी ईओ सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने कहा कि शहर के 29 वार्डों में 18 बायोमैट्रिक मशीन के साथ डिजिटल हाजरी व्यवस्था को लागू किया है। अब हर सफाई कर्मचारी की हाजरी बायोमैट्रिक मशीन से लगेगी। इसके लिये 15 नगर पालिका के बाबुओं सहित कर्मियों को लगाया है वह बायोमैट्रिक मशीन लेकर वार्ड में जायेंगे और वहां हाथोंहाथ हाजरी लगवायेंगे। जिससे हाजरी रोजाना लगेगी और जिम्मेदारी बंध जायेगी। रोजाना सफाई व्यवस्था का कार्य समय से होगा।