• nationbuzz3

मास्क न पहनने पर महिला इंस्पेक्टर ने विद्युत कर्मी को जड़ा थप्पड़, साथियों ने काट दी गांव की बिजली


यूपी। चेकिंग के दौरान मास्क न पहनने पर महिला इंस्पेक्टर का विद्युतकर्मी से विवाद हो गया। बदायूं में एक महिला इंस्पेक्टर को थप्पड़ मारना महंगा पड़ गया। महिला इंस्पेक्टर के थप्पड़ मारने का खामियाजा गांव वालों को भुगतना पड़ा। दरअसल शहर में चेकिंग के दौरान मास्क न पहनने पर महिला इंस्पेक्टर का विद्युतकर्मी से विवाद हो गया था। वर्दी के रौब में आई महिला इंस्पेक्टर ने विद्युत कर्मी को थप्पड़ जड़कर सरकारी जीप से थाने ले आईं। इस कार्रवाई पर विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अन्य स्टाफ भड़क उठा और हंगामा कर दिया। स्टाफ उपकेंद्र पर ही धरना प्रदर्शन पर बैठ गया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं गुस्साए कर्मचारियों ने 35 गांवों की बिजली काट दी। बाद में पुलिस ने ऑपरेटर को रिहा किया तो मामला शांत हुआ।


कुंवरगांव विद्युत उपकेंद्र पर ऑपरेटर के रूप में तैनात सुनील कुमार अपने गांव गरुईया से ड्यूटी के लिए उपकेंद्र पर आए थे। ड्यूटी के दौरान उनके पेट में दर्द उठा तो वह अपनी बाइक से चौराहे पर दवा लेने निकल पड़े, मगर जल्दबाजी में अपना मास्क पहनना भूल गए। इधर, चौराहे पर चेकिंग कर रही महिला इंस्पेक्टर ने सुनील कुमार की बाइक रोकी। मास्क न पहनने पर इंस्पेक्टर ने सुनील कुमार पर जुर्माना लगा दिया। इस बात को लेकर दोनों के बीच तल्खी बढ़ी तो इंस्पेक्टर ने गुस्से में आकर सुनील कुमार को थप्पड़ मार दिया और उनको सरकारी जीप में बैठाकर थाने ले आई।


अपने सहयोगी के साथ हुए इस दुर्व्यवहार पर विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अन्य स्टाफ भड़क गया और थाने आकर हंगामा करने लगे। इसके बाद स्टाफ उपकेंद्र पर ही धरने पर बैठ गया। गुस्साए विद्युत कर्मियों ने नगर समेत इलाके के करीब 35 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी और नारेबाजी करने लगे। अंत में इंस्पेक्टर ने सुनील कुमार को रिहा कर दिया। महिला इंस्पेक्टर शर्मिला शर्मा को हाल में कुंवरगांव थाने पर तैनाती मिली है और वह पदोन्नत होकर इंस्पेक्टर बनी हैं।


विद्युतकर्मी से मास्क न पहनने का कारण पूछा था। इस बात पर वह अभद्र व्यवहार करने लगा। इसीलिए कार्रवाई करनी पड़ी।

शर्मिला शर्मा, इंस्पेक्टर


महिला इंस्पेक्टर से बिजलीकर्मी का मास्क को लेकर विवाद हुआ था। कर्मचारी ने भी माना है कि वह मास्क नहीं लगाए हुये था। मामले में गलती किसकी थी, इसकी जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

विनय द्विवेदी, सीओ सिटी

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube