• Nationbuzz News Editor

देश भर में अमीश देवगन के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज, मारहरा शरीफ से भेजा गया लीगल नोटिस


खबर देश। अपने विवादित शो को लेकर चर्चा में रहने वाले एंकर अमीश देवगन ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करना महंगा साबित हुआ है। देश भर में अमीश देवगन के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज कराई जा रही है।


दूसरी तरफ मारहरा शरीफ ने न्यूज़ 18 और अमीश देवगन को लीगल नोटिस भेजा है। इसके अलावा देश भर में सैकड़ों एफ़आईआर दर्ज की जा चुकी है। एफ़आईआर का सिलसिला अब भी जारी है। उलेमाओं ने भी साफ कर दिया कि वह ख्वाजा साहब की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं करने वाले है।


बता दें कि अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को चिश्ती लुटेरा कहा था। धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होने कहा था कि चिश्ती लुटेरा आया और उसके बाद लोगों ने धर्म बदला।इस दौरान उन्होने इस वाक्य को कई बार दोहराया।


माना जा रहा है कि अमीश देवगन के खिलाफ कई और शहरो में कल मामले दर्ज कराये जाएंगे। हालांकि विवाद बढ़ने पर अमीश देवगन ने अपने बयान पर सफाई में कहा कि “मेरी 1 डिबेट में, मैंने अनजाने में चिश्ती के रूप में ‘खिलजी’ का उल्लेख किया। मैं ईमानदारी से इस गंभीर त्रुटि के लिए माफी मांगता हूं और यह सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों के लिए दुख की बात हो सकती है, जिन्हें मैं सम्मान देता हूं। मैंने उनकी दरगाह पर पहले से आशीर्वाद मांगा है। मुझे इस त्रुटि पर खेद है।’


बदायूं जिले में उठी एंकर अमीश देवगन की गिरफ्तारी की मांग सदर कोतवाल ओमकार सिंह को पूर्व सपा नगर अध्यक्ष के नेतृत्व में युवा सपा नेता अली अल्वी ने अमीश देवगन के खिलाफ ज्ञापन दिया।

जीशान फारुकी,शादाब सुल्तानी, मोहसिन खान, मोलाना सहरियार, विनोद कुमार, मुशाहिद, गुडडू अल्वी, शहबाज़, युनुस अल्वी, साधू सिंह, मेहन्दी, पप्पू अंसारी, वाहिद अल्वी आदि लोग मोजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube