top of page
  • Mohd Zubair Qadri

अन्न महोत्सव: पीएम मोदी बोले- अब दिल्ली से हर दाना पहुंचता है लोगों की थाली में, लूट होना बंद


यूपी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर एक बजे नि:शुल्क अन्न वितरण योजना अन्नोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वाराणसी के पांच लाभार्थियों से सीधा संवाद किया। लाभार्थियों से बात करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया।


देश के पहले मॉडल ब्लॉक सेवापुरी के ग्राम पंचायत भीषमपुर के पांचों लाभार्थियों से अन्न महोत्सव के तहत वितरित की जाने वाली खाद्यान्न के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वर्चुअल संवाद शुरू कर चुके हैं। इसके अलावा कोरोना काल मे सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी ले रहे हैं। बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल के नेतृत्व में पहुंचे और लाभार्थियों को सरकार के योजनाओं की जानकारी का प्रशिक्षण दिलाया। पूरे दिन उन्हें बातचीत के तरीके का भी प्रशिक्षण दिया गया।


पंकज ने बताया कि मुफ्त राशन योजना से हुई राहत

पंकज नाम के शख्स ने बताया कि उसकी छोटी सी परचून की दुकान है और कोविड के दौरान मुफ्त अन्न योजना से उन्हें लाभ हुआ। उन्हें किसान सम्मान निधि का लाभ भी मिला। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप जैसे लोगों के लिए ही दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान हमारी सरकार ने किया है।



bottom of page