• nationbuzz3

बिजली की किल्लत से अस्पताल में हाहाकार जनरेटर की सुविधा से मरीज़ वंचित


यूपी बदायूं। बिजली की किल्लत से जहां जिलेभर में हाहाकार मचा हुआ है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों का भी हाल-बेहाल है। वजह है कि अस्पताल प्रशासन जनरेटर की सुविधा से मरीजों को वंचित रखे हुए हैं। जबकि सेपरेट फीडर तक पर कटौती के कारण मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। यहां भर्ती मरीज व तीमारदार सुबह से लेकर रात तक भीषण गर्मी झेलते हैं और यहां लगे पेड़ों की छांव तलाशते भटकते हैं।


जिला अस्पताल में सेपरेट फीडर के जरिए बिजली सप्लाई दी जा रही है, ताकि यहां 24 घंटे आपूर्ति मिल सके। इधर, इन दिनों पॉवर कारपोरेशन के जिम्मेदार अस्पताल की सप्लाई काटने से भी नहीं चूकते। सप्लाई हो या न हो लेकिन हरकतबाजी का सिलसिला जारी है। वहीं अस्पताल प्रशासन जेनरेटर चलाने में आनाकानी करता है। चूंकि रिकॉर्ड में जहां अस्पताल प्रशासन जेनरेटर की खपत दिखाने में जुटता है। वहीं पॉवर कारपोरेशन के जिम्मेदार 24 घंटे सप्लाई की रिपोर्ट प्रेषित करते हैं। ऐसे में कागजों में तो दोनों महकमों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन दोनों इस वक्त मौके का फायदा उठाने में लगे हैं।


इसका खामियाजा परोक्ष रूप से मरीजों समेत तीमारदारों को भुगतना पड़ रहा है। खासकर चोट लगने या हमले में घायल मरीजों को गर्मी में पसीना बहने के कारण दिक्कत और ज्यादा होती है लेकिन अफसर सुनकर देने को राजी नहीं हैं। गुरुवार को दिन में कटौती के दौरान तीमारदार मरीजों की पंखे से हवा करते देखे गए लेकिन अफसरों ने कोई सुध नहीं ली।