• nationbuzz3

मुरादनगर में श्मशान घाट के निर्माण में प्रयोग किया गया था बेहद घटिया मटेरियल


यूपी। गाज़ियाबाद में मुरादनगर के श्मशान घाट पहुंची और वहां पर निर्माण कार्य का जायजा लिया. आसपास रहने वाले लोगों से बात कर जानने की कोशिश की, कि आखिर यहां कैसा निर्माण कार्य हुआ है और जो मटेरियल लगा है वो कैसा है, तो लोगों ने जमकर निर्माण कार्य की निंदा की और बताया कि बेहद घटिया किस्म का निर्माण कार्य किया गया है, जो मटेरियल यूज हुआ है, वह बहुत ही खराब है और साथ ही जो बगल में लेंटर बने हुए हैं, उन से पानी टपक रहा है. निर्माण कार्य कितना घटिया किया गया है इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि आरसीसी के लेंटर से अगर पानी टपके तो कहीं ना कहीं निर्माण कार्य पर सवाल उठना लाजमी है।



दोषियों पर हो सख्त कार्रवाई



निर्माण में जो ईंट लगी हैं वो भी कच्ची हैं, जिसे लिंटर में लगाया गया था. इसके अलावा रविवार के हादसे पर लोग काफी गुस्से में दिखे. उनका कहना था कि कड़ी कार्रवाई हो ताकि ऐसा दोबारा न हो।



ठेकेदार अब भी गिरफ्त से बाहर



फिलहाल धीरे-धीरे श्मशान घाट में लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. वहीं इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से दो लोगों का आज इस श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जा रहा है. हालांकि हमने उनके परिजनों से भी बात की और जानने की कोशिश की कि आखिरकार उनका क्या कहना है. उन्होंने कहा बेहद दुखी हैं, वह कुछ कहने की स्थिति में नहीं है. लेकिन सवाल अभी भी खड़ा है कि आखिरकार इतना घटिया निर्माण करने वाला ठेकेदार अजय त्यागी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर क्यों है? आखिरकार वह कब गिरफ्तार होगा और जिन की सरपरस्ती में वह कार्य कर रहा था उन अधिकारियों पर कार्रवाई कब होगी?