• Nationbuzz News Editor

कोटेदारों को डीएम के सख्त निर्देश निर्धारित मात्रा एवं मूल्य में ही दिया जाए खाद्यान्न


बदायूं। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने विकासखण्ड जगत के अन्तर्गत ग्राम मझिया में कोटेदार पन्नालाल एवं ग्राम सोबरनपुर में कोटेदार सोहनलाल की सरकारी उचित दर दुकानों का औचक निरीक्षण किया। दोनों दुकानों पर पाॅस मशीन से वितरण हो रहा था एवं इलेक्ट्राॅनिक कांटे का माप कराया तो वह भी ठीक पाया गया। डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी रामेन्द्र प्रताप सिंह को खाद्यान के नमूने एफसीआई में चेक कराने के निर्देश दिए हैं।


सोमवार को निरीक्षण के दौरान राशन लेने आए लाभार्थियों से उनके मिलने वाले खाद्यान की मात्रा के बारे में भी जाना। डीएम ने निर्देश दिए कि कोटेदार लाभार्थियों को निर्धारित मात्रा में मानक अनुसार पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को 02 रुपए किलो की दर से 03 किलो प्रति यूनिट गेहूं तथा 03 रुपए किलो की दर से 02 किलो प्रति यूनिट चावल दिया जाए तथा अन्त्योदय अन्न योजना के कार्ड धारकों को 20 किलो गेहूं एवं 15 किलो चावल 85 रुपए में ही दिया जाए। सभी लाभार्थियों को पाॅस मशीन से निकली गई पर्ची अवश्य दें। खाद्यान्न का निर्धारित दर के अनुसार ही कोटेदार रुपए लें। किसी भी लाभार्थी को राशन पाने में समस्या नहीं होनी चाहिए।


कोरोना काल चल रहा है, शारीरित दूरी का नियम किसी भी हाल में न टूटने पाए। कार्ड धारकों को उचित दूरी पर खड़ा कर लाइन से खाद्यान का वितरण किया जाए। किसी भी दशा में भीड़ इकट्ठा न होने दी जाए। सैनिटाइजर एवं पानी की व्यवस्था दुकानों पर अवश्य रहे। दुकानदार स्वंय भी मास्क लगाएं एवं कार्डधारकों से मास्क लगवाना सुनिश्चित करें। कोटेदार ग्लब्स एवं मास्क को भलीभांति पहने, जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके, ध्यान रखें कि मास्क ऐसे पहने जिससे नाक एवं मुंह अच्छी तरह ढकी रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube