• nationbuzz3

बदायूं ककराला में हाजी मुमताज मियां के जनाजे में उमड़े मुरीदैन, किया गया सुपुर्द ए खाक


यूपी बदायूं। हाजी मुमताज मियां के जनाजे में हजारों की संख्या में उनके मुरीदों की भीड़ उमड़ पड़ी भारी भीड़ के चलते पुलिस ने ककराला में डायवर्जन प्लान लागू करना पड़ा सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभालने के लिए खुद एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान ककराला पहुंचे हैं। प्रशासन की ओर से एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया, एसडीएम सदर लालबहादुर, तहसीलदार कर्मवरी सिंह भी मौजूद हैं। पुलिस के अलावा पीएसी बल भी मुस्तैद है।


हाजी मुमताज मियां का कल बीमारी के चलते बरेली में निधन हो गया था। ककराला स्थित कब्रिस्तान में उन्हें शुक्रवार सुबह सुपुर्द ए खाक किया गया। हाजी मुमताज मियां के आखिरी दीदार के लिए जनपद के अलावा दूरदराज से काफी संख्या में उनके मुरीद पहुंचे हैं। मुरीद घर से जनाजे में शामिल होकर कब्रिस्तान पहुंचे। यहां पर नमाज अदा की इसके बाद हाजी मुमताज मियां को सुपुर्द ए खाक किया। भारी भीड़ के चलते पुलिस ने डायवर्जन प्लान लागू कर रखा है।


ककराला के अंदर वाहनों को प्रवेश करने नहीं दिया जा रहा है, जो मुरीद उनके जनाजे में शामिल होने आए हैं उनके वाहनों के लिए पार्किंग की अलग से व्यवस्था की गई है। जनाजे में लोगों के साथ धर्मगुरु, राजनीति दलों के नेता, सामाजिक संगठनों के लोग भी मौजूद थे।

Mohammad Zubair Qadri