• nationbuzz3

हरिद्वार में महाकुंभ हर की पौड़ी पर शाही स्नान जारी, कोरोना नियमों ताक पर रख उड़ रही धज्जियां


खबर देश। आज हरिद्वार कुंभ में सोमवती अमावस्या का दूसरा शाही स्नान हो रहा है. हरिद्वार में आज भक्त आस्था की डुबकी लगा रहे हैं. प्रशासन भी इस दौरान पूरी तरह से सतर्क है. कुंभनगरी हरिद्वार में महाकुंभ के शाही स्नान पर सभी 13 अखाड़े एक-एक करके गंगा में स्नान करेंगे. इनमें सात सन्यासी अखाड़े, तीन बैरागी व तीन वैष्णव अखाड़े हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड पर शाही स्नान करेंगे. सबसे पहले निरंजनी अखाड़ा ने हर की पौड़ी पर पहुंचकर गंगा में स्नान किया।


शाही स्नान के बीच कोरोना नियमों ताक पर रख उड़ रही धज्जियां

स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाता जा सकता है कि देश में हर घंटे 7038 नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं हर मिनट 117 नए कोरोना के मरीज जुड़ रहे हैं. जबकि हर घंटे 38 लोगों को कोरोना अपना शिकार बना रहा है. पिछले 24 घंटे के आंकड़ों की बात करें तो एक लाख 68 हजार कोरोना के नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 904 लोगों की मौत हो गई फिर लोगों में लापरवाही बनी हुई है।


30 अप्रैल तक चलने वाले महाकुंभ में गंगा स्नान के लिए श्रद्धालुओं को कोविड-19 की 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी. कोरोना महामारी के चलते अब शासन-प्रशासन सख्त है और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कुंभ मेले का आयोजन हो रहा है. भक्तों के साथ-साथ अखाड़ों के शाही स्नान के लिए कार्यक्रम तय किया गया है. सभी अखाड़ो को आधा-आधा घंटा स्नान का समय दिया गया है।