• nationbuzz3

हजरत शाह शुजाअत मियां का सादगी से मनाया गया उर्स, आनलाइन पढ़ी फातिहा


यूपी बदायूं। ककराला। संवाददाता

सूफी ए बसफा हजरत किबला शाह मौलाना शुजाअत अली मियां रहमतुल्लाह अलेह के 65वें सालाना कुल शरीफ की सादगी से अदा की गई। दरगाह शरीफ पर क़ुल की रस्म में परिवार से चंद लोग ही शामिल हुये। इलाके में पांच थानों का पुलिस बल तैनात रहा साथ ही ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाती रही।


हजरत मुमताज मियां, अलहाज मुन्तखब मियां, मुनीफ सकलैनी, गाजी मियां, हाफिज आलिम, सलमान सकलैनी आदि ने कुल की रस्म अदा की। इसके अलावा दरगाह शरीफ से कुल शरीफ की फातिहा पीरो मुर्शिद शाह मुहम्मद सकलैन मियां ने ऑनलाइन पढ़ी। जिसका लाइव टेलिकास्ट यूटूब के माध्यम से दिखाया गया। पूरी दुनिया में लाखों अकीदतमंद अपने अपने घरों से ऑनलाइन क़ुल में शामिल हुए और अपने घरों पर ही फातिहा का एहतिमाम किया। कुल की रस्म के बाद उर्से शाह शुजाअत अली मियां का समापन हुआ। इस मौके पर अकीदतमंदों ने गरीबों व जरूरतमंदों को खाना बांटा। कोरोना महामारी और धारा 144 के चलते इस भी उर्स बहुत सादगी से मनाया गया।


वहीं मियां हुजूर और परिवार के सदस्यों द्वारा लगातार उर्स में भीड़ न जुटाने और प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी की जाती रही। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन भी अलर्ट रहा। पिछले दो दिन से ककराला से मिलने वाले सभी लिंक रोड और मैन मार्ग पूर्णतया बंद कर दिये गये थे। कुल के दौरान एडीएम ऋतु पुनिया, एसपी सिटी प्रवीण कुमार, सदर एसडीएम लालबहादुर, सीओ दातागंज बलदेव सिंह, सदर तहसीलदार करनवीर सिंह, इओ ककराला राम सिंह, अलापुर थाना प्रभारी ओपी गौतम के अलावा सिविल लाइंस, कादरचौक, उसावां व हजरतपुर थानों की पुलिस भी तैनात रही।