• nationbuzz3

बदायूं शहर से देहात तक झमाझम बारिश, कई जगहों पर जलभराव, उमस से मिली राहत


यूपी बदायूं। लगातार गर्मी और उमस का सामना कर रहे लोगों को बुधवार को हुई झमाझम बारिश ने राहत दी है। लखनऊ सहित आसपास के जिलों में हुई बारिश से लोगों की आस बंधी है कि मानसून देर से ही सही पर ठीक से बरसेगा। वहीं, किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं।


बदायूं में मौसम का रुख बदल गया है और मौसम वैज्ञानिकों ने भी आगामी दिनों में अच्छे बारिश के आसार जताये हैं। बुधवार को शहर से देहात तक अच्छी बारिश हो गई।


सावन की शुरुआत होने के बावजूद जैसी बारिश की जरूरत है वैसी बारिश अब तक नहीं हुई है, हालांकि बुधवार की सुबह से मौसम का रुख बदला हुआ है और आगामी दिनों में मौसम वैज्ञानिकों ने अच्छी बारिश के संकेत दिए हैं। सुबह में शहर से लेकर देहात तक करीब आधा घंटा अच्छी बारिश हो गई।बारिश के बाद निचले इलाकों में जलभराव की समस्या बन गई। जिसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इधर बारिश होने के बाद से मौसम सुहावना बना हुआ है। तापमान भी तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। ऐसे में लोगों के लिए गर्मी से भी राहत मिल गई है।


आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक, बारिश का मौसम बना रहेगा। जैसा पूर्वानुमान में कहा जा रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश भर के लिए भारी बरसात, गरज-चमक की चेतावनी जारी की।


लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ समेत अलग-अलग इलाकों में बारिश की संभावना है. आगरा, मेरठ, मुरादाबाद, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर,वाराणसी, चंदौली, संत रवि दास नगर, जौनपुर, बलिया, गाजीपुर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हाथरस, बहराइच, हरदोई, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अमरोहा, औरैया, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, जालौन, झांसी, संभल, बदायूं और आसपास के इलाकों में भी बारिश हो सकती है।