• nationbuzz3

गरीबों को कम दिया राशन, फेसबुक पर डालते रहे फोटो खाली बैग थमाकर डकार गए राशन


यूपी बदायूं। नगर में प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद राशन वितरण केवल फेसबुक पर ही चलता रहा। नगर के सभी उपभोक्ताओं को एक किलो कम राशन मिला और भाजपा नेताओं द्वारा केवल फेसबुक पर ही फोटो डालकर राशन वितरण कराने की जिम्मेदारी पूरी की। दुकानों पर प्रति राशन कार्ड नगर में एक से लेकर दो किलो तक कम राशन का वितरण किया गया। जिले में कई जगह से कम राशन बाटने की खबर मिलती रही और शहर में भी कई दुकानों पर कोटेदार गरीबों का खाली बैग थमाकर डकार गए राशन नगर के प्रमुख भाजपा नेताओं द्वारा अपने फोटो खींचकर फेसबुक पर डाल दिए गए। मगर गरीबों को कितना राशन कम दे रहे हैं इस पर किसी ने गौर नहीं किया है।


प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गुरुवार को जिलेभर में 1,432 दुकानों को सजाकर अन्न महोत्सव मनाया गया। मंत्री और विधायकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटो वाले बैग में गरीबों को मुफ्त राशन वितरित किया।


इस दौरान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने जिलाधिकारी दीपा रंजन के साथ वजीरगंज क्षेत्र के टिकुरी व गिरधरपुर में गरीबों को मुफ्त राशन वितरित किए गए। राज्यमंत्री ने कहा कि सरकार को जनता की चिता है, गरीबों को मुफ्त राशन बांटा जा रहा है, ताकि कोई भूखा न रह पाए। डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत प्रत्येक गरीब लाभार्थी को योजना का लाभ दिया जा रहा है, इसे दीवाली तक दिया जाएगा। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा को निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित न रहने पाए। सभी पात्रों को योजना का पूर्ण दिया जाए।