• nationbuzz3

शहर में होली से पहले बाजार में भीड़ बढ़ने से जाम लोग कई दिन से झेल रहे परेशानी


बदायूं। होली से पहले बाजार में भीड़ बढ़ने से जाम लग रहा है। लोग कई दिन से परेशानी झेल रहे थे, पुलिस अब चेती है। सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतजाम कर जगह-जगह पुलिस को तैनात किया गया है। इसके अलावा जाम से निपटने के लिए सोमवार सुबह से वाहनों की नो एंट्री लागू की गई है। इसके लिए जगह-जगह प्वाइंट बनाए गए हैं। जहां वाहनों को बाजार में घुसने नहीं दिया जाएगा।


सोमवार सुबह आठ बजे से वाहनों की नो एंट्री रहेगी। रात नौ बजे तक इसका सख्ती पालन होगा। बाजार में ये व्यवस्था सोमवार से लागू होकर होली तक रहेगी। इस दौरान बाजार में कोई चार पहिया वाहन, ई-रिक्शा या ऑटो रिक्शा नहीं जा पाएगा। इसके लिए घंटाघर, छह सड़का, गोपी चौक, टिकटगंज, मढ़ई चौक, मथुरिया चौक, जोगीपुरा तिराहा, नगर पालिका तिराहा, गांधी ग्राउंड शिव मंदिर और सुभाष चौक पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। इस दौरान महिला पुलिस कर्मी भी तैनात रहेंगी।


-

यहां लगाई गई वाहनों पर पाबंदी

- घंटाघर से खैराती चौक की ओर

- छह सड़का से खैराती चौक की ओर

- गोपी चौक से नेहरू चौक की ओर

- टिकटगंज से हलवाई चौक की ओर

- मढई चौक से हलवाई चौक की ओर

- मधुरिया चौक से गोपी चौक की ओर

- जोगीपुरा तिराहा से छह सड़का की ओर

- नगर पालिका तिराहा से छह सड़का की ओर

- शिव मंदिर गांधी ग्राउंड से छह सड़का की ओर

- सुभाष चौक से छह सड़का की ओर

-

सड़क पर नहीं लगेंगी दुकानें

पिछले साल की तरह इस बार भी सड़क पर दुकानें नहीं लगेंगी। उन्हें फुटपाथ पर ही दुकानें लगाने को कहा गया है। बाजार में अगर कहीं जगह है तो वह सड़क किनारे दुकान लगा सकते हैं। अगर वहां जाम लगने की स्थिति बन रही है या आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होगी तो पुलिस ऐसी दुकानों को हटवा देगी।

-

बाजार में सोमवार से वाहनों की नो-एंट्री लागू की गई है। सुबह आठ बजे से रात नौ बजे तक कोई वाहन बाजार में नहीं घुसेगा। इसके लिए जगह-जगह पुलिस तैनात की गई है। सुरक्षा व्यवस्था का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

प्रवीन सिंह चौहान, एसपी सिटी