• Nationbuzz News Editor

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से किया बीएसएल-2 लैब का शुभारंभ


यूपी बदायूं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 10 राजकीय और 3 प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में बी.एस.एल-2 लैब्स का शुभारंभ किया है। इन लैब्स के जरिए प्रदेश में कोरोना की जांच को और तेजी से कराया जा सकेगा, जिससे प्रदेश में इस बीमारी की रोकथाम में काफी मदद मिल सकेगी। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास 5 कालिदास मार्ग से इन सभी लैब्स को प्रदेशवासियों के लिए समर्पित किया गया है। अब इन लैब्स में पूरी क्षमता के साथ कोरोना की जांच कराई जा सकेगी। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी सीएम के साथ मौजूद रहे।


सोमवार को इसी क्रम में राजकीय मेडिकल काॅलेज बदायूँ में स्थापित बीएसएल-2 लैब का भी नगर विकास राज्यमंत्री महेश चन्द्र गुप्ता ने शेखूपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य एवं मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत के साथ फीता काटकर शुभारंभ किया। नगर विकास राज्यमंत्री ने कहा कि बीएसएल-2 लैब के संचालन से जनता को कोरोना जांच में सुविधा मिलेगी और कोरोना के गंभीर रोगियों के उपचार में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा जनपद की जनता को स्वास्थ्य सम्बंधी सुविधाओं के लिए जिन संसाधनों की आवश्यकता होगी, इसके लिए भी प्रयास करते रहेंगे। सभी टीम बनाकर कार्य करते रहें, सभी चिकित्सकों को शुभकामनाएं।

शेखूपुर विधायक धर्मेन्द्र शाक्य ने कहा कि चिकित्सक कोरोना यौद्धाओं के रूप में कार्य कर रहे हैं, इसके लिए वह प्रशंसा के पात्र हैं। बड़ी सौभाग्य की बात हैं कि मण्डल का सबसे बड़ा मेडिकल काॅलेज जनपद बदायूँ को मिला है, अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी, तो बदायूँ की जनता को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं होगी, इसमें सभी प्रकार की व्यवस्थाएं पूर्ण हों, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना का संकट जारी है, लेकिन अभी तक विश्व में ऐसा कोई टीका नहीं बन सका है जिससे इस वायरस से निजात मिल सके।


मुख्य विकास अधिकारी ने बधाई देते हुए कहा कि राजकीय मेडिकल काॅलेज बदायूँ में बीएसएल-2 लैब का शुभारंभ होने से कोरोना के रोगियों को और तेजी से चिन्हित कर उनका इलाज समय से प्रारंभ किया जा सकेगा। बीएसएल-2 लैब में प्रतिदिन 92 सैम्पल की जांच की जा सकेगी। इस बात की खास बात यह है कि भविष्य में अन्य गंभीर रोगों की जांच भी की जा सकेगी। इस अवसर पर राजकीय मेडिकल काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ0 आरपी सिंह, डाॅ0 श्रवण कुमार भारगव, मु0 नोमान आदि लोग मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube