• nationbuzz3

शहीद ए आजम भगत सिंह चौक का शुभारंभ, महेश चंद्र गुप्ता ने कहा, अच्छा सोचो-अच्छा होगा


यूपी बदायूं। नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने कहा, अच्छा सोचो-अच्छा होगा-आज नहीं तो कल होगा..., यह शरहवासियों के दिल की आवाज थी, और इस आवाज को पंजाबी सेवा समिति ने पूरा करके दिखाया। हम सभी का सौभाग्य है कि शहर के खेड़ा नवादा चौराहा को शहीद भगत सिंह पार्क का लोकापर्ण कर रहे हैं। यहां शहीदों की पार्क बनाकर एक मात्र चौराहा बना दिया। राष्ट्र और देशभक्ति के लिये जिस तरह से इत समिति ने काम किया है, ऐसे ही अगर दूसरे संगठन भी सोचें और काम करें तो लोगों में क्रांतिकारी जज्बात पैदा होंगे।


रविवार को शहर के शहीद भगत सिंह चौराहा को दोपहर में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, चेयरमैन दीपमाला गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशेाक भायतीय, डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी संकल्प शर्मा ने शहीद भगत सिंह पार्क का लोकापर्ण किया गया। इसके बाद अतिथयों ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये गये। यहां पंजाबी समाज सेवा समिति ने ढोल नंगाड़े व फूलमाला से अतिथियों को स्वागत किया गया।


इस आयोजन पर राज्यमंत्री ने पंजाबी समाज सेवा समिति की पूरी टीम को बधाई देते हुये कहा कि समिति ने पार्क बनाकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। ऐसी सोच हर किसी की होनी चाहिये।


चेयमरैन दीपमाला गोयल ने कहा कि चौराहों से शहर में विकास रफ्तार पर चल रहा है। अब शहरवासियों को इसकी महत्ता बनाये रखने के लिये आगे आना होगा।


डीएम कुमार प्रशांत ने कहा कि खेड़ा नवादा चौराहा अब भगत सिंह चौराहा बोला जायेगा और बाहर से आने वाले लोग अच्छा महसूस करेंगे। एसएसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि शहीदों को नमन करना और याद करना हमें राष्ट्र भक्ति पैदा करता है।


इस मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, पंजाबी समाज के जिलाध्यक्ष नरेंद्र दुआ, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष राजेश धींगड़ा, पंजाबी समाज के पंजाबी चौक गुरुद्वारा प्रधान डॉ. त्रिलोचन सिंह, सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष रामप्रकाश आहूजा, दरगाह हरश्रीनाथ के प्रधान नंदकिशोर कपूर, गुरुद्वारा जोगीपुरा के प्रधान सरदार प्रीतपाल सिंह, ब्लूमिंगडेल डायरेक्टर ज्योति मेंहदीरत्ता, मालाराम नारंग, रामसरन बतरा, अर्जुन दास नारंग मौजूद थे।


नरेंद्र दुआ का सम्मान


पंजाबी समाज सेवा समिति के अध्यक्ष नरेंद्र दुआ ने समिति के सदस्यों संग प्रयास किया। जिसके बाद शहर के खेड़ा नवादा चौराहा को शहीद भगत सिंह पार्क बनाकर एक मात्र चौराहा बना दिया। उनके प्रयास पर नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी संकल्प शर्मा के साथ अच्छा सोचो अच्छा होगा, आज नहीं तो कल होगा के सम्मान से सम्मानित किये।


पुष्प और गुब्बारों की सजावट


शहीद भगत सिंह चौक का लोकापर्ण हो गया है। पंजाबी समाज सेवा समिति ने जितनी मेहनत से शहीदों की पार्क बनवाई उसी मेहनत के साथ लोकापर्ण पर सजावट की गई। पार्क को चोरों ओर गुब्बारों से सजावट की गई। वहीं पुष्प की मालाओं से भी सजावट की गई है। जिससे पार्क देखने के लिये वाहनों से निकलते लोग रुककर कार्यक्रम में शामिल हुये हैं।


रात को झालरों से हुयी जगमग


शहर भगत सिंह चौक पर सजावट दिन में ही काफी मन को मोह रही थी। वहीं रात के समय जब देखा तो लोग काफी खुश नजर आ रहे थे। रात के समय यहां झालरें जलीं तो चौराहा पर लोगों ने सेलफी ली।


यह किये गये सम्मानित


शहीद भगत सिंह पार्क का निर्माण करने वाले कारीगर सोनू सागर, संचालित स्वर्ग वाहन के चालक ब्रजेश कुमार, मुक्तिधाम पर लकड़ी व कंडा सहित इंतजाम करने वाले महेंद्र पाठक, सेवादार मनोज कुमार, गौ ग्रास वाहन चालक को सम्मानित किया गया।