• Nationbuzz News Editor

डीएम, एसएसपी ने शहर में बाजार का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए बाजार में भीड़ न लगने दे कतई पुलिस


बदायूं। मंगलवार को डीएम, एसएसपी ने शहर में बाजार का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए हैं। ग्राहकों को फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन कराना प्रत्येक दुकानदार की जिम्मेदारी है। किसी दुकान में भीड़ लगी तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। दुकानदार कोरोना वायरस के सम्बंध में स्वयं भी जागरुक हों और ग्राहकों भी जागरुक करते रहें। ग्राहकों को दुकान में प्रवेश कराते समय सुनिश्चत करलें कि ग्राहकों ने मास्क को ठीक से पहना हुआ है एवं उनके हाथों को सैनिटाइज़ करें।

मंगलवार को शहर के बाजार का जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। बाजार में तैनात पुलिस को निर्देश दिए कि बाजार में किसी प्रकार की भीड़ न लगने दें, भीड़भाड़ होने पर गश्त लगाकर अनावश्यक भीड़ से घर जाने को कहें। दुकानदार अतिक्रमण न फैलाएं। दुकानों के साथ-साथ सड़कों पर फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। मास्क न लगाए व्यक्तियों को चिन्हित कर उनका चालान किया जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने दुकानदारों को निर्देश दिए कि ग्राहक और दुकानदार दोनो की सहूलियत के लिए दुकानें खोली गई है।


लेकिन कोविड-19 के खतरे को अनदेखा करने वालों पर कोई रियायत नहीं बरती जाएगी। किसी दुकान के भीतर पाँच से अधिक लोग नहीं होने चाहिए। कैश के स्थान पर डिजीकल पेमेंट को ही बढ़ावा दिया जाए। अक्सर छुए जाने वाली सतहों को नियमित रूप से साफ कर कीटाणुरहित किया जाए। दरबाजे से हैंडल, सीडियों की रैलिंग को छूने से बचें। बाहर से घर जाने पर मुंह-हाथ अच्छे से धो लिए जाएं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, यहां संक्रमण का अधिक खतरा हो सकता है। ग्राहकों के फोन में अधिक से अधिक आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया जाए, जिससे प्रतिदिन स्वयं का कोरोना परीक्षण किया जा सकता है। कोरोना के प्रति स्वयं भी जागरुक हो और दूसरों को भी जागरुक करें। कोरोना का ज्ञान, बचाएगा जान।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube