• nationbuzz3

बदायूं डीएम-एसएसपी ने किया जेल का औचक निरीक्षण, बैरकों की ली तलाशी


बदायूं। जिलाधिकारी मनोज कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओमप्रकाश सिंह ने संयुक्त रूप से बुधवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जेल में बैरकों में ली गई तलाशी में कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। डीएम ने जेल अधीक्षक को दिशा निर्देश दिए कि बंदियों के लिए व्यवस्थाओं और सुविधाओं को बेहतर बनाया जाए।


जेल पहुंचे अधिकारियों ने पुलिस बल की मदद से पुरुष और महिला बैरकों की तलाशी ली। वहीं कारागार परिसर के अस्पताल की व्यवस्था का भी जायजा लिया। सुरक्षा को लेकर भी व्यवस्था की जांच की गई। जेल में मुलाकातियों की व्यवस्था को लेकर भी पड़ताल की गई। बंदियों की क्षमता के बारे में भी जानकारी ली गई। मेडिकल वार्ड में बंदियों के उपचार को लेकर जेल प्रशासन द्वारा दिए जाने वाली सुविधाओं के बारे में अधिकारियों ने जानकारी ली।


डीएम व एसपी ने जेल में साफ सफाई की व्यवस्था को देखा और साफ-सफाई बेहतर रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सुरक्षा, विधि व्यवस्था और बंदियों को मिलने वाली सुविधाओं से संबंधित जांच की गई। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने बंदियों को बेहतर भोजन के साथ मनोरंजन के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।