• nationbuzz3

तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में अवैध कब्जों की शिकायतें सुन हैरान रह गये कमिश्नर


यूपी बदायूं। कमिश्नर बरेली ने आर रमेश कुमार ने तहसील सहसवान में जाकर संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों को सुना। इस दौरान शिकायतों की संख्या और फिर उनकी समस्या सुनकर कमिश्नर भी हैरान रह गये। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि यहां लेखपाल से लेकर एसडीएम तक और थानेदार से लेकर पुलिस कर्मी तक कोई सुनने वाला नहीं है। सत्ताधारियों के संरक्षण में दंबग जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं। अफसर सुनते ही नहीं। शिकायतों से नाराज कमिश्नर ने एसडीएम, सीओ से लेकर थानेदार तक सभी को चेतावनी दी है।


शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में सभी तहसीलों में जनशिकायतें सुन निस्तारण किया गया। कमिश्नर बरेली मंडल आर रमेश कुमार ने तहसील सहसवान में तथा डीएम दीपा रंजन ने एसएसपी संकल्प शर्मा, सीडीओ निशा अनंत तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील बिसौली में संपूर्ण समाधान दिवस में फारियादियों की शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं।


कमिश्नर के सामने जब शिकायतों की लाइन लगी तो वह हैरान रह गये। सहसवान तहसील में अधिकांश शिकायतें अवैध रूप से किये गये कब्जे की आयीं। इसके साथ पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने की शिकायतें भी सामने आयीं। इस पर कमिश्नर ने नाराजगी जतायी। एसडीएम सीओ से कहा कि अवैध कब्जा की शिकायतें आना नहीं चाहिये, शिकायतों का निस्तारण करें और किसी भी सरकारी एवं प्राइवेट व्यक्ति की जमीन को कब्जा नहीं किया जाये।


इधर, तहसील बिसौली में भी शिकायतकर्ताओं की लाइन लगी रही। इस दौरान कमिश्नर, डीएम, एसएसपी ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण को संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। बदायूं सदर, बिल्सी, दातागंज में भी अफसरों ने लोगों की शिकायतों को सुना।