• Nationbuzz News Editor

अलापुर में तीसरी मंजिल से गिरा लोहे का जाल, गली में भीड़ नहीं थी वरना हो जाता बड़ा हादसा


बदायूं। अलापुर कस्बे में एक निर्माणाधीन दुकान का लोहे का जाल तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में आने से एक किशोर समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें बरेली रेफर कर दिया गया है। दोनों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है।


कस्बा निवासी सोनू पालीवाल पुत्र किश्तीनंदन पालीवाल नगर के मुख्य बाजार में अपनी सराफा की दुकान का निर्माण करा रहे हैं। दुकान तीसरी मंजिल बन चुकी है। उसका ठेका ककराला के फारुख के पास है। बताते हैं कि सोमवार को तीसरी मंजिल पर दुकान के आगे लोहे का जाल लगना था। दोपहर के समय मजदूरों ने जाल को रस्सी से खींचकर तीसरी मंजिल पर पहुंचा दिया लेकिन मिस्त्री ने उसे फिट नहीं किया। जाल को बल्ली के सहारे तीसरी मंजिल पर टेक दिया गया था। शाम के समय उसकी फिटिंग चल रही थी। तभी अचानक जाल ऊपर से नीचे जा गिरा। दुकान में काम कर रहा मजदूर धीरज (20) पुत्र किशनलाल भी जाल के साथ तीसरी मंजिल से गिर गया।


बताते हैं कि जाल की चपेट में आकर चितौरा निवासी राजा शर्मा (16) पुत्र राजेश शर्मा भी घायल हुआ है। वह घरेलू सामान खरीदने बाजार आया था। उस समय वह दुकान के नीचे एक बाइक पर बैठा हुआ था। हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोग उन्हें स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से उन्हें जिला अस्पताल और वहां से बरेली रेफर कर दिया गया। उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। इसमें मिस्त्री की लापरवाही बताई जा रही है। जाल फिट करनेे के दौरान नीचे गली से गुजर रहे लोगों को आगाह नहीं किया गया। गनीमत रही कि उस समय गली में भीड़ नहीं थी, वरना ये बड़ा हादसा हो जाता।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube