• nationbuzz3

बच्चे को पीटने को लेकर जगत स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा, स्टाफ को अंदर बंद कर जड़ा ताला


बदायूं। अलापुर थाना क्षेत्र जगत ब्लॉक के स्वास्थ्य केंद्र में एक बच्चे को पीटने को लेकर ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। आसपास के तमाम लोग स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र में बाहर से ताला डाल दिया और प्रदर्शन शुरू कर दिया।


बता दें कि इससे पहले स्वास्थ्य केंद्र का स्टाफ आ गया था और अपने काम में लग गया था। ग्रामीणों का हंगामा देखकर स्टाफ ने भी अंदर से ताला लगा लिया। बाद में इसकी सूचना पर थाना पुलिस पहुंच गई।


मौके पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को समझाने की कोशिश में लगी रही। फिलहाल दोपहर तक हंगामा प्रदर्शन चलता रहा लेकिन सीएचसी पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर हंगामा काटा। स्वास्थ्य केंद्र पर तोड़फोड़ की कोशिश के बाद तालाबंदी कर नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीणों की मांग है, डाक्टर की गिरफ्तारी की जाये। इधर जिला अस्पताल में उपचाररत बच्चे की हालत स्थिर बतायी गयी है। हंगामे की सूचना पर सीओ दातागंज, थाना पुलिस दलबल के साथ मौके पर पहुंची और नाराज ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। लोग महिला डाक्टर की गिरफ्तार की मांग को लेकर अड़े हैं। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया, जांच की जा रही है।


यह हुयी थी घटना


अलापुर थाना क्षेत्र के गांव कुपरी निवासी मुकेश अपनी दिव्यांग पत्नी सर्वेश कुमारी और 10 वर्षीय पुत्र मोनू को शुक्रवार दवा दिलाने जगत स्वास्थ्य केंद्र लाया था। उसने अपनी घोड़ा बुग्गी परिसर में खड़ी कर दी। इसके बाद दोनों को दवा दिलाने में व्यस्त हो गये। इसी दौरान परिसर में बंदर आपस में लड़ने लगे, जिससे घोड़ा बिदक गया। जिसके बाद घोड़ा गाड़ी सहित भागने लगा। इसी बीच अस्पताल के गेट के समीप खड़ी होम्योपैथिक डॉक्टर रूबी वर्मा की कार से टकरा गया। जिससे कार में स्क्रैच आ गये। यह देख डॉक्टर व उनके ड्राइवर ने मुकेश और उसके बेटे मोनू को पीटा। दिव्यांग मां सर्वेश कुमारी ने बेटे को बचाने का प्रयास किया तो उसके साथ भी मारपीट की। मामला यहीं तक नहीं रुका, बच्चे को कमरे के अंदर ले गये। जहां उसको और पीटा। जिससे मोनू बेहोश हो गया था।