• nationbuzz3

झांसी 6 दिन से मेडिकल कॉलेज में भर्ती बुजुर्ग ने दम तोड़ा आरोप-मरने के बाद भी 10 हजार रुपए लिए


यूपी झांसी। सड़क हादसे में घायल बुजुर्ग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह 6 दिन से झांसी के मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन था। परिजनों का आरोप है कि मरने के बाद भी उनसे 10 हजार रुपए ले लिए। सरकारी अस्पताल होने के बावजूद इलाज में 20 से 25 हजार रुपए खर्च हो गए। शुक्रवार शाम को पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।


ललितपुर के काला पहाड़ गांव निवासी गिल्लेराम (65) पुत्र बूटेलाल मजदूरी करता था। 19 नवंबर को वह नाती दिनेश और जगदीश के साथ बाइक पर सवार होकर गांव से कलरांय जा रहे थे। रास्ते में नीमखेरी के पास सामने से आ रही बाइक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में तीनों लोग घायल हो गए थे। हादसे के बाद आसपास के लोग एकत्र हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। सभी घायलों को ललितपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालत गंभीर होने पर गिल्लेराम को झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था।

ऑपरेशन के बाद हुई मौत


परिजनों ने कहा कि बुधवार रात को डॉक्टरों ने गिल्लेराम का ऑपरेशन किया था। लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। गुरुवार रात उनकी मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि वे गरीब हैं, ऑपरेशन के इलाज के लिए रुपए नहीं थे। बाहर से 10 हजार रुपए की दवाइयां मंगवाई गई।


ऑपरेशन के बाद गिल्लेराम की मौत हो चुकी थी। लेकिन अस्पताल के कर्मचारी बोले कि सिर में सुराग किए हैं, उसके रुपए देने पड़ेंगे। आरोप है कि उनसे 10 हजार रुपए लिए गए। हालांकि इस मामले में कोई भी डॉक्टर बोलने को तैयार नहीं है। जो दवाइयां मेडिकल कॉलेज में नहीं थी, वो बाहर से मंगवाने की बात कही है।