• nationbuzz3

प्रधानमंत्री को सुना, बिना भेदभाव वेंडर्स को हाथों हाथ मिला लोन और रोजगार, चेक दिए


यूपी। मंगलवार को नगर पालिका परिसर में प्रधानमंत्री स्वनीधि योजना के तहत वर्चुअल बैठक में प्रधानमंत्री का संजीव प्रसारण दिखाया गया। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष दीपमाला गोयल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय एवं सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार की मौजूदगी में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत ऋण प्राप्त करने वाले 11 लाभार्थियों को दस-दस हजार रुपये के चेक अपने हाथों से दिये।


इसके अलावा नगर पालिका में करीब ढाई हजार से अधिक वेंडरर्स हैं जिन्हें योजना का लाभ दिया जाना है। लाइव प्रसारण में प्रधानमंत्री ने छोटे दुकानदारों और रोजगार करने वालों को बड़ा तोहफा दिया। पीओ डूडा देवेश कुमार सिंह, प्रहलाद सिंह, विलसन, ब्रजेश, शोएब, जय विजय, अरुण कुमार झा, सीमा राठौर शामिल थीं।


दीपमाला


नगर पालिका चेयरमैन दीपमाला गोयल ने कहा कि कोरोना का सबसे बुरा प्रभाव गरीब और निर्धन लोगों पर पड़ा है। सरकार की तरफ से पीएम स्वनिधि योजना से रेहड़ी-पटरी पर छोटी मोटी चीजे बेचने वाले लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है। प्रधानमंत्री हर वर्ग, हर व्यक्ति का ख्याल रख रहे हैं।


लोन का गरीबों का लाभ : अशेाक


भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक भारतीय ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स यानी रेहड़ी, ठेले वाले, फेरीवाले और सड़क किनारे छोटी दुकान चलाने वालों के लिए रुपये 10 हजार का लोन दिया जा रहा है। स्वनिधि योजना के तहत फिर से रेहड़ी पटरी वाले अपने काम कर सकें।


वेंडर्स योजना में बदायूं छठवें स्थान पर


जिले के 20 निकायों में 15,991 लोग चिह्नित हैं। इसमें पहली बार में शासन से जिले के लिए 1,948 लाभार्थियों को ऋण उपलब्ध कराने का लक्ष्य दिया, जिस पर विभाग ने 2640 व्यक्तियों को ऋण वितरित किया है। विभाग ने लक्ष्य को पार कर 135.52 प्रतिशत लाभार्थियों को प्रधानमंत्री स्वनीधि योजना का लाभ और बदायूं ने यूपी में 6वां स्थान प्राप्त किया है।


सब्सडी के साथ कैशबैक


प्रधानमंत्री स्वनीधि योजना के तहत वेंडर्स को 10 हजार रुपए तक सिक्योरिटी फ्री लोन है। योजना में नियमित भुगतान करने पर सात प्रतिशत की सब्सिडी दी जायेगी। डिजीटल लेनदेन पर साल में 1200 रुपए तक का कैशबैक दिया जा रहा है। इसके अलावा लोन लेने वाले व्यक्ति ने समय से ऋण की धनराशि का भुगतान कर दिया तो अगली बार बड़ा लोन भी दिया जाएगा।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube