top of page
  • Mohd Zubair Qadri

क़ाज़ी ए जिला की अगुवाई में जामा मस्जिद शम्सी गेट से सुबह नौ बजे निकलेगा जुलूस-ए-मोहम्मदी


बदायूं। लॉकडाउन कोविड के चलते दो वर्ष बाद इस बार पैगंबर मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश का जश्न रविवार को जिले भर में जोशोखरोश के साथ मनाया जायेगा शहर में क़ाज़ी ए जिला अब्दुल गनी मोहम्मद अतीफ मियां क़ादरी की अगुवाई में जामा मस्जिद शम्सी गेट से सुबह नौ बजे जुलूस-ए-मोहम्मदी का आगाज़ होगा।


जामा मस्जिद शम्सी के मुख्य बुलंद दरवाजे से शुरू होता हुआ नाते व दुरुदों सलाम का नजराना पेश करते हुए खास जुलूस का आगाज़ होगा यहां से जुलूस-ए-मोहम्मदी में आगे-आगे खूबसूरत गोटों और सितारों से सजे देश प्रेमी तिरंगा व झंडे लिए लोग हाथों में दिखाई देंगें जुलूस में शामिल मस्जिदों की आकृति वालीं ओर ग्लोब में इस्लामिक आस्थाओं के स्थल दिखाने वाली झांकियां शामिल रहेंगी।


इन रास्तों से होता हुआ गुज़रेगा जुलूस

जुलूस जामा मस्जिद से शुरू होकर मुण्डी मस्जिद, मीरा जी चौकी, चक्कर की सड़क, सोथा, जुम्मी चौक, चौधरी गंज, हज़रत शाहविलायत गेट, चौधरी सराय, कोतवाली के सामने से होता हुआ फिर जामा मस्जिद पर ही खत्म होगा। रास्तों में जुलूस का लोग खैरमकदम भी करेंगें रास्तों को झालरों और लाइटों से सजाया जा रहा है रास्तों में बैनर-पोस्टर भी लगाए जा रहे है।


क़ाज़ी ए जिला का पैगाम

जुलूस-ए-मोहम्मदी में डीजे व गाड़ी और गाड़ियों से खाने की चीजे फेंके जाना ठीक नहीं है। इसलिए जुलूस में बेहुरमती करने से परेज़ करे सभी से अपील की जाती है कि आप लोग पैदल ही शिरकत करें और तिलावत करते हुए चले। नबी पर दुरुदों सलाम का नजराना पेश करें।

जुलूस-ए-मोहम्मदी Nationbuzz News के फेसबुक पेज पर लाइव दिखाया जायेगा।


bottom of page