top of page
  • Mohd Zubair Qadri

कांवड़ा यात्रा की तैयारियों का एडीजी बरेली जोन ने जायजा लिया अधिकारियों को दिए निर्देश


यूपी बदायूं। एडीजी बरेली जोन राजकुमार ने डीएम दीपा रंजन, एसएसपी डॉ. ओपी सिंह के साथ कछला स्थित भागीरथ घाट पहुंचे। यहां की तैयारियों को देखा। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुये सुरक्षा के व्यपाक इंतजाम को डीएम व एसएसपी ने कहा। बोले, इसमें लापरवाही नहीं होनी चाहिये। पानी में बेरीकेडिंग लगा जायें, खतरे के निशान के पास तक भी कोई न जाये। यह देखना पुलिस व प्रशासन दोनों का काम है।


उन्होंने यहां कांवड़ियों के ठहरने के दौरान रात में बिजली, डाक्टर के पर्याप्त इंतजाम, पार्किंग को कहा। सड़कों पर स्थित सुधारने की बात कही। बदायूं से लेकर कछला तक जगह जगह सड़क की स्थित ठीक नहीं है। इसी प्रकार मंडी समिति के समीप भी दो किलोमीटर का टुकड़ा ठीक करने को कहा। यहां से बड़ी संख्या में कांवड़िये पटना देवकली मंदिर जल चढ़ाने जाते हैं। इस मौके पर एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया, एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान, सीओ उझानी संग पुलिस बल मौजूद था।


14 जुलाई से श्रावण मास शुरू होगा। 18 जुलाई प्रथम सोमवार, 25 जुलाई दूसरा सोमवार, 26 जुलाई तेरस, 28 जुलाई अमावस्या, एक अगस्त तीसरा सोमवार, 02 अगस्त नागपंचमी, 08 अगस्त भूतनाथ, 10 अगस्त तेरस व 12 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन श्रावण मास समाप्त होगा। बड़ी तादाद में श्रद्धालु कछला गंगा घाट पर जल भरने आते हैं। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होना चाहिए, अन्यथा सम्बंधित को क्षम्य नहीं किया जाएगा।

bottom of page