• Nationbuzz News Editor

कोरोना के कहर कारण केजरीवाल सरकार देगी 72 लाख लोगों को मुफ्त राशन, पेंशन को भी किया डबल


देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो दिल्ली में भी लॉकडाउन होगा। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बीच गरीबों को लेकर बड़ा ऐलान किया है।


केजरीवाल ने दिल्ली के ढाई लाख विधवा महिलाओं, बुजुर्गों और विकलांगो की पेंशन को डबल कर दिया है। इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के 72 लाख लोगों को हर महीने मिलने वाले राशन का कोटा भी बढ़ा दिया है। अब राशन 4 किलो के बदले 7.5 किलो मिलेगा और वो भी फ्री में दिया जाएगा। अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च से ही मिलना शुरू हो जाएगा।


उन्‍होंने कहा कि बेघर लोगों के लिए रेन बसेरे में खाने का इंतज़ाम होगा। लंच और डिनर दोनो देंगे। बुजुर्ग कुछ दिन वॉक बंद कर दें। इसके साथ ही विकलांग पेंशन डबल करने की बात कही। वहीं एक अहम बात बताते हुए कहा कि दिल्‍ली में फिलहाल लॉकडाउन नहीं है मगर जरूरत नहीं पड़ेगी तो किया जा सकता है।


अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी के द्वारा 22 मार्च रविवार को बताए गए जनता कर्फ्यू को लेकर भी एक बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने कहा कि रविवार को 50 फीसद से ज्‍यादा बसें नहीं चलेंगी। इसके पीछे उन्‍होंने पीएम के द्वारा जनता कर्फ्यू का हवाला दिया है।


केजरीवाल ने कहा कि पहले हमने दिल्ली में 20 लोग के एक साथ इकट्ठे होने के आदेश थे अब इसे बदलकर 5 कर रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में अभी तक 26 केस सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हो गई। 4 केस ऐसे हैं जो एक आदमी से दूसरे में फैले हैं बाकी ऐसे हैं जो बाहर से बीमारी लेकर आये हैं।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020