• nationbuzz3

शासन के निर्देश पर बदायूं जिला अस्पताल बनाया पोस्ट कोविड केयर सेंटर, किसकी होगी तैनाती जाने


यूपी बदायूं। कोरोना के मरीजों को कोरोना से मुक्ति मिलने के बाद फिर से स्वास्थ्य बिगड़ता है तो फिर कोरोना के अस्पताल में नहीं भेजा जायेगा। इसको लेकर पोस्ट कोविड अस्पताल खोला गया है। जिसमें मरीजों को उपचार दिया जायेगा और वहीं भर्ती करने की व्यवस्था की गई है। मरीजों के लिये वार्ड खोल दिया गया है और स्टाफ की तैनाती भी कर दी गई है।


जिला पुरुष अस्पताल में अब पोस्ट कोविड केयर सेंटर (अस्पताल) बनाया गया है। यहां पोस्ट कोविड अस्पताल खुलते ही स्टाफ की तैनाती कर दी है, डॉक्टरों से लेकर स्टाफ सभी की ड्यूटी लग गई है। कोविड होने के बाद अगर स्वास्थ्य बिगड़ता है तो उसको जिला अस्पताल लाया जायेगा और यहां भर्ती किया जायेगा। शासन से पोस्ट कोविड को लेकर दवायें मांगी गई हैं। सीएमएस ने कक्ष तैयार कराके स्टाफ तैनात किया है।


बता दें कि शासन ने पोस्ट कोविड सेंटर बनाने के लिये सभी को निर्देश दिये थे। महानिदेशक के आदेश के बाद कोविड केयर सेंटर मंडल स्तर पर 50 बेड का तथा जिला स्तर पर 20 बेड का बनाया जाना था, मगर सीएमएस ने यहां फिलहाल 10 बेड का बनाया है। यह वार्ड जिला पुरूष अस्पताल में ह्दयरोग वार्ड में बनाया गया है वहां व्यवस्था पूरी की जा रही हैं।


इस स्टाफ की तैनाती


पोस्ट कोविड अस्पताल में स्टाफ को तैनाती की है। इसमें डॉ. कप्तान सिंह, डॉ. एमए सिद्दीकी, डॉ. आरसी दीक्षित, डॉ. नरेश पाल, डॉ. तेजपाल, डॉ. रियाज, डॉ. पीयूष मोहन अग्रावल, डॉ. जीके गुप्ता, फार्मिस्सिट शाकिर अली, तनवीर, हरपाल, स्टाफ नर्स सुप्रिया, इशा, मीतू, अल्का, वार्ड ब्वाय आरिफ, रिंकू, नेमपाल, दीक्षित कुमार की तैनाती की है।


शासन के निर्देश आये थे कि पोस्ट कोविड सेंटर भी बनाया जाये, इसके लिये स्टाफ को ट्रेनिंग दिला दी है। पोस्ट कोविड केयर सेंटर ह्दयरोग वार्ड में बनाया है फिलहाल 10 बेड की व्यवस्था कर दी है। यहां ऑक्सीजन के साथ अन्य सुविधायें हैं। डॉ. विजय बहादुर राम, सीएमएस जिला पुरुष अस्पताल