• nationbuzz3

योजना का लाभ दिलाने के नाम पर हल्का लेखपाल पर सुविधा शुल्क नही देने पर अपात्र करने का आरोप


बदायूं। बिसौली: तसहील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में 73 शिकायतों में से पांच का मौके पर हल हो सका। एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया ने नवनिर्मित तहसील सभागार में शिकायतों को सुना। कहा, 68 शिकायतें संबंधित विभागों को निर्धारित 15 दिन के अंदर समाधान करते उन्हें बतायें। शिकायतों का हल निश्चित समय के अंदर हो, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाये। सहकारी संघ के सभापति विपिन पाठक की शिकायत पर एडीएम प्रशासन ने एडीओ कॉपरेटिव को पुलिस के सहयोग से सरकारी भवन खाली कराने को कहा। एसडीएम संजय कुमार सिंह, सीओ विनय सिंह चौहान, तहसीलदार दीपक चौधरी, कोतवाल पंकज लवानिया सीडीपीओ अल्पना जौहरी, मंजू वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


हल्का लेखपाल ने मांगी रिश्वत, गेट पर बैठा परिवार


गांव रघुनाथपुर निवासी विधवा सुनीता पत्नी द्वारिकी ने पारिवारिक लाभ योजना का लाभ दिलाने के नाम पर हल्का लेखपाल पर सुविधा शुल्क नही देने पर अपात्र करने का आरोप लगाया। जिसके बाद महिला परिवार के साथ तहसील दिवस गेट पर बैठ गयी। घटना की जानकारी मिलने पर अफसरों ने परिवार को जांच करा करके लाभ दिलाने का आश्वासन देकर घर भेजा।


यहां नवनिर्मित तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी प्रशासन रितु पूर्णिया के समक्ष 73 फरियादियों ने अपनी शिकायत दर्ज कराई। एडीएम ने जिसमें 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कराया। उन्होंने 68 शिकायतें संबंधित विभागों को निर्धारित 15 दिन के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए। एडीएम रितु पूर्णिया ने अधिकारियों और कर्मचारियों से शिकायतों का निस्तारण निश्चित समय के अंदर करने के कड़े निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर उप जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, सीओ विनय सिंह चौहान, तहसीलदार दीपक चौधरी, कोतवाल पंकज लवानिया सी डी पी ओ अल्पना जोहरी मंजू वर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020