• nationbuzz3

नमकीन में निकली छिपकली, सीएम पोर्टल पर हुई शिकायत मामला हाथरस शहर का है


यूपी। नमकीन के पाउच में मरी हुई छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। छिपकली निकले पाउच का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने व सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद एफडीए अधिकारी सक्रिय हो गए। सोमवार को अधिकारियों ने नमकीन का नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेज दिया।


नमकीन का हाथरस शहर में बड़ा कारोबार है। अलग-अलग स्थानों पर नमकीन कंपनी की कई फैक्ट्रियां हैं। इन फैक्ट्रियों में नमकीन के अलावा अन्य खाद्य पदार्थ तैयार किए जाते हैं। पूर्वांचल से लेकर बिहार और झारखंड समेत अन्य राज्यों में 100 से 150 गाड़ियों में माल जाता है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुई, जिसमें दिखाया गया कि नमकीन के पाउच में मरी हुई छिपकली निकली है। पीड़ित ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की। उसने सोशल मीडिया पर नमकीन में छिपकली वाले पाउच की तस्वीर वायरल कर दी। मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल सहित अन्य अधिकारियों को ट्विटर के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई। सोमवार को अधिकारियों द्वारा नमकीन का सैंपल लिया गया।


हरीन्द्र सिंह, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी बताते हैं कि नमकीन के पाउच में छिपकली निकलने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस पर टीम को मौके भेजकर नमकीन का नमूना लेकर जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेज दिया है।