• nationbuzz3

बालिका गृह के शौचालय की दीवार से कूदकर भागी किशोरियां, तलाश में जुटी पुलिस


यूपी बदायूं। शहर के नेकपुर इलाके में स्थित बाल गृह बालिका से दो किशोरियां लापता हो गई हैं। ये वो किशोरियां हैं, जिन्हें बहलाकर ले जाया गया था और मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने बरामद की थीं। कोर्ट के आदेश पर इन्हें यहां शिफ्ट किया गया था। इनमें एक बदायूं शहर तो दूसरी कादरचौक इलाके की रहने वाली है। बाल गृह प्रबंधन की सूचना पर पुलिस संभावित स्थानों पर छापामारी कर रही है। वहीं शासनस्तर पर भी मामले की रिपोर्ट भेजी गई है।


सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के मोहल्ला नेकपुर में महिला कल्याण विभाग लखनऊ द्वारा स्थापित बाल गृह बालिका एक भवन में चल रहा है। यहां की वार्डेन मीना सिंह के मुताबिक दो किशोरियां बाल गृह से लापता हो गई। सुबह इसकी जानकारी मिली तो पहले दो अपने स्तर से काफी देर उन्हें तलाशने की कोशिश की गई। परिजनों से भी संपर्क साधा गया लेकिन कहीं सफलता नहीं मिली।


बाल गृह में रहे सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पता लगा कि रात तकरीबन एक बजे दोनों बाथरूम की ओर गयी थीं। इसके बाद दोनों कहां गईं, इसका कोई पता नहीं है। हालांकि बाथरूम की खिड़की-दीवारें आदि सुरक्षित बताये जा रहे हैं। एक किशोरी की उम्र 16 तो दूसरी की उम्र तकरीबन 13 साल है। छह अगस्त को ही एक किशोरी यहां कोर्ट के आदेश पर शिफ्ट की गई थी। यहां पर कुल 28 किशोरियों व लड़कियां दाखिल हैं। दो के लापता होने के बाद 26 मौजूद हैं।


जुटाई जा रही है जानकारी


पुलिस को मामले की सूचना मिली तो कई बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी गई। यह भी देखा गया कि जो आरोपी इन किशोरियों को बहलाकर ले गए थे वो मौजूदा वक्त में जेल में हैं या जमानत पर रिहा हो चुके हैं। कई पहलुओं पर पुलिस जांच के साथ दबिश दे रही है लेकिन किशोरियों का कोई पता नहीं लगा है। वार्डेन ने बताया कि पुलिस को सूचना दे दी गई है। वहीं सिविल लाइंस कोतवाली के इंस्पेक्टर राजेश सिंह के मुताबिक संभावित स्थानों पर दबिश दे रहे हैं।


ये है स्टाफ की स्थिति


बाल गृह में एक चौकीदार समेत दो रसोइया के अलावा रात में एक हाउस मदर की ड्यूटी थी। चौकीदार का बयान भी पुलिस ने लिया लेकिन वो भी कोई जानकारी नहीं दे पा रहा है।