• nationbuzz3

महेश गुप्ता-हरीश शाक्य, सपा के आशुतोष-अर्जुन, DP यादव समेत दस ने कराया नामांकन


यूपी बदायूं। कलक्ट्रेट परिसर के आसपास मंगलवार को नेताओं और राजनीतिक दलों से जुड़े कार्यकर्ताओं को जमावड़ा रहा। मंगलवार को भाजपा, सपा, कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ रापद और सपा-महान दल गठबंधन प्रत्याशियों ने भी नामांकन कराया। इस दौरान कलक्ट्रेट परिसर और आसपास के इलाके में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त रहे। मंगलवार को निर्दलियों समेत कुल दस प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।


भाजपा के शहर सीट से प्रत्याशी और नगर विकास राज्यमंत्री महेश गुप्ता, बिल्सी सीट से प्रत्याशी हरीश शाक्य नामांकन दाखिल कराने पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री बीएल वर्मा, सांसद डॉ. संघमित्रा मौर्य और भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता भी रहे।


सपा के दातागंज सीट से प्रत्याशी कैप्टन अर्जुन, बिसौली सीट से प्रत्याशी आशुतोष मौर्य ने भी नामांकन पत्र दाखिल किए। उनके साथ सपा जिलाध्यक्ष प्रेमपाल सिंह यादव भी कलक्ट्रेट पहुंचे।

राष्ट्रीय परिवर्तन दल मुखिया डीपी यादव ने मंगलवार को सहसवान सीट से नामांकन दाखिल किया। डीपी के साथ उनकी पत्नी पूर्व विधायक उमलेश यादव और बेटे कुणाल यादव भी पहुंचे।

कांग्रेस की शहर सीट से प्रत्याशी रजनी सिंह कांग्रेस जिलाध्यक्ष के साथ नामांकन कराने पहुंचीं। मंगलवार को बिल्सी सीट से सपा-महान दल गठबंधन प्रत्याशी चंद्रप्रकाश ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया।


अब तक बसपा के किसी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। नामांकन 21 जनवरी से शुरू हुए थे। 28 जनवरी को अंतिम दिन है। पहले दिन भाजपा के सहसवान से डीके भारद्वाज और शेखूपुर से धर्मेंद्र शाक्य ने नामांकन कराया था। सोमवार को दातागंज सीट से भाजपा प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह, सहसवान सीट से सपा प्रत्याशी ब्रजेश यादव और शेखूपुर सीट से प्रत्याशी हिमांशु यादव नामांकन करा चुके हैं। भाजपा के बिसौली सीट से प्रत्याशी कुशाग्र सागर, सपा के शहर सीट से प्रत्याशी बताए जा रहे काजी रिजवान ने अभी नामांकन नहीं कराया है। कांग्रेस के एक ही प्रत्याशी ने अब तक नामांकन दाखिल किया है। जिले की छह विधानसभा सीटों पर अब तक 15 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।