• nationbuzz3

बदायूं में स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से व्यापारी के 8.77 लाख लेकर फरार हुए बदमाश चोर


यूपी बदायूं। शहर की भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में बैंक के दो गार्ड और पुलिस की दो महिला कॉन्स्टेबल के होते हुए चोर किराना व्यापारी विनय अग्रवाल के कर्मी राहुल से 8.77 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। जब तक कर्मी राहुल कुछ समझ पाता तब तक दो चोर उचक्के बदमाश बैंक से बाहर निकल गए। कर्मचारी राहुल शोर मचाते हुए पीछे भागा तो गार्ड और पुलिस कर्मी भी बाहर को दौड़े लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।


कोतवाली क्षेत्र के खंडसारी मोहल्ला निवासी विनय अग्रवाल घी व्यापारी हैं। उन्होंने सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे अपने कर्मचारी राहुल गुप्ता को 8.77 लाख रुपये लेकर जमा कराने के लिए भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा भेजा था। राहुल के मुताबिक वह सुबह करीब पौने 11 बजे बैंक के अंदर लाइन में लगा था। उसके आगे करीब चार-पांच लोग मौजूद थे। वह अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। उसने बराबर में पड़ी बेंच पर रुपयों से भरा बैग रख दिया। उसने जैसे ही आगे के लिए झांका कि तभी बैंक में पहले से मौजूद दो उचक्के उसका बैग लेकर रफुचक्कर हो गए।


युवक का जैसे ही बेंच पर ध्यान गया कि उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत विनय अग्रवाल को इसकी सूचना दी। इससे व्यापारी मौके पर पहुंच गया। इसी दौरान कोतवाली पुलिस और सीओ सिटी आलोक मिश्रा भी पहुंच गए। तुरंत उचक्कों की तलाश में टीम लगा दी र्गइं। शहर में पुलिस से नाकाबंदी कराई गई। एक टीम ने बैंक के अंदर सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बताया जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज में दो युवक रुपयों से भरा बैग उठाकर भागते दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने उनके हुलिया के आधार पर छानबीन शुरू कर दी है। व्यापारी ने अज्ञात उचक्कों के खिलाफ तहरीर दी है। जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

-

गेट पर मौजूद थे गार्ड और दो महिला पुलिस कर्मी

भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में सुरक्षा के लिहाज से दो महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। घटना के दौरान महिला सिपाही राधा शर्मा और सविता गेट के बराबर में कुर्सियों पर बैंठी थीं। उनके पास ही बैंक के गार्ड ब्रजभान सिंह और रमेश कुमार मौजूद थे। बैंक का चैनल ज्यादा खुला था। इससे उचक्कों को आसानी से निकलने का मौका मिल गया।

-

व्यापारियों ने सुरक्षा पर उठाए सवाल, हंगामा

बैंक से आठ लाख 77 हजार रुपये की उड़ा लिए जाने की जानकारी पाकर तमाम व्यापारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि इस बैंक के बाहर तमाम घटनाएं हो चुकी हैं। इसके बावजूद सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह घटना बैंक के अंदर हुई है। यह सबसे बड़ी लापरवाही है। व्यापारियों ने सुरक्षा पर सवाल उठाते हुए बैंक के बाहर हंगामा किया। उन्होंने बैंक के जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई की मांग की।


इस घटना की सूचना पर तमाम व्यापारी बैंक पहुंच गए। उन्होंने बैंक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बैंक कर्मचारियों वा अधिकारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

-

बैंक के अंदर युवक की लापरवाही से रुपये चोरी हुए हैं। वह अपना बैग रखकर इधर-उधर देख रहा था। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। बार-बार कहा जाता है कि बैंक हो चाहे स्टेशन हो अपने सामान की स्वयं सुरक्षा करें। इस घटना के खुलासे के लिए टीम लगा दी गई है। जल्द ही उचक्कों का पता लगा लिया जाएगा।

डॉ. ओपी सिंह, एसएसपी