• Nationbuzz News Editor

दोनों जिला अस्पतालों की चिकित्सा एवं सफाई व्यवस्था रखें चाक-चैबंद: डीएम


बदायूं। जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने औचक रूप से जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर चिकित्सा एवं सफाई के साथ ही भोजन व्यवस्था का जायज़ा लिया। लाउण्ड्री एवं रसोई घर के निकट ही जलभराव देखकर डीएम ने असंतोष व्यक्त करते हुए जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

बुधवार को डीएम ने जिला चिकित्सालय पहुँचकर महिला एवं पुरुष चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति के अन्तर्गत आय-व्यय की समीक्षा की। उन्होंने पाया कि इस समिति के अन्तर्गत वर्ष 2019-20 में जिला चिकित्सालय में दस लाख रुपए के सापेक्ष चार लाख 93 हजार 653 रुपए व्यय हो चुका है।


जिला महिला चिकित्सालय में प्राप्त धनराशि छह लाख 88 हजार पचपन रुपए के सापेक्ष साढ़े पाँच लाख रुपए व्यय हो चुके हैं। डीएम ने अवशेष धनराशि से कार्योें के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिला चिकित्सालय में इमरजेंसी, सर्जीकल, आयुष्मान सहित अन्य वार्डाें में जाकर चिकित्सा एवं सफाई व्यवस्था को देखा और मरीजों से बात की। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर जल भराव की समस्या के सम्बंध में सुझाव दें जिससे चिकित्सालय प्रशासन जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित करा सके।