• nationbuzz3

कल रहेगी बत्ती गुल रोजा फीडर की लाइन का होगा मेंटेनेंस, शहर के आधा दर्जन मोहल्ले होंगे प्रभावित


यूपी बदायूं। शहर में रहने वाले ढाई हजार उपभोक्ताओं की बिजली सप्लाई कल यानी रविवार को छह घंटे बंद रहेगी। वजह है कि पनबड़िया बिजलीघर से पोषित रोजा इलाके के फीडर की लाइन के मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। पॉवर कारपोरेशन के अफसरों ने इसके लिए नोटिस जारी कर दिया है। जबकि अब लाइन मेंटेनेंस की तैयारी भी की जा रही है।


शहर की बिजली सप्लाई छह बिजलीघरों से है। इनमें ढाक वाली ज्यारत बिजलीघर, कार्यशाला बिजलीघर, नवादा, मीराजी चौकी बिजलीघर, मीरा सराय बिजलीघर व पनबड़िया बिजलीघर शामिल हैं। पनबड़िया बिजलीघर से रोजा इलाके को लाइन गई है। इस लाइन का मेंटेनेंस काफी समय से नहीं हो सका है।


मौसम देख लिया फैसला

पॉवर कारपोरेशन के अफसरों ने मौसम का रुख देखते हुए यह फैसला लिया है। क्योंकि आने वाले दिनों में गर्मी का मौसम होगा और बिजली की खपत बढ़ना लाजिमी है। ऐसे में उस लाइन पर भी लोड बढ़ जाएगा। लाइन में कोई फाल्ट न आने पाए, इस लिहाज से अफसर अभी से इसको लेकर सतर्क हो गए हैं।


इन मोहल्लों की सप्लाई होगी प्रभावित

लाइन मेंटेनेंस के कारण शहर के मोहल्ला जवाहरपुरी, मधुवन कालोनी, चंद्रशील नगर, ब्राह्मपुर, पनबड़िया आंशिक व स्टेशन रोड इलाकों की सप्लाई पूर्वाह्न 11 से शाम पांच बजे तक छह घंटे तक बंद रहेगी। इन इलाकों में तकरीबन ढाई हजार कनेक्शनधारक रहते हैं। एसडीओ टाउन नीरज सिंह ने बताया कि कोशिश यही है कि निर्धारित वक्त से पहले सप्लाई सुचारू कर दें लेकिन वक्त कुछ ज्यादा भी लग सकता है। एसडीओ ने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।