• nationbuzz3

बदायूं में विवाहिता ने शादी के 25 साल बाद लिखाया दहेज उत्पीड़न का केस


यूपी बदायूं। विवाहिता ने शादी के 25 साल बाद दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। ऐसा भी उसने तब किया, जब पति सौतन को ले आया और दोनों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की।


किसी तरह खुद को बचाकर विवाहिता ने पहले थाना पुलिस को तहरीर दी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। जबकि बाद में एसएसपी के सामने पेश होकर अपनी बात रखी। एसएसपी के निर्देश पर इस मामले में पति समेत छह लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व मारपीट आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।


मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रसूलपुर का है। यहां रहने वाले सत्यवीर की शादी तकरीबन 25 साल पहले मीना देवी के साथ हुई थी। मुकदमे के मुताबिक शादी के बाद से ही ससुर प्रताप सिंह, सास प्रेमवती समेत पति आदि उससे छह लाख रुपये बतौर दहेज की मांग करते थे।


मांग पूरी न होने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था। जबकि दो साल पहले पति ने कासगंज के मानपुर इलाके के न्योली गांव निवासी अनीता नाम की युवती से दूसरी शादी कर ली। जबकि पिछले दिनों जब मीना देवी को इसकी भनक लगी तो पति समेत सौतन ने घर में घुसकर मीना देवी से मारपीट की। सास-ससुर आदि ने बमुश्किल उसे बचाया और देवर ने अपने घर में छिपाया।


इसके बाद एक दिन महिला अपने मायके में रही, जबकि बाद में सिविल लाइंस थाना पुलिस को मामले की तहरीर दी। वहीं पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी तो एसएसपी के निर्देश पर पति व सौतन समेत छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।