ख्वाजा गरीब नवाज पर आपत्तिजनक बयान के बाद बदायूं में अतीफ़ मियां क़ादरी ने डीएम को ज्ञापन सौंपा


यूपी बदायूं। न्यूज़ 18 चैनल पर अपने विवादित शो को लेकर चर्चा में रहने वाले और नफरत फ़ैलाने वाले एंकर अमीश देवगन ने विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। जिसको लेकर बदायूं में खानकाहे क़ादरिया ने कड़ा एतराज़ जताते हुए डीएम व एसएसपी को ज्ञापन सौंपा है और ख्वाजा गरीब नवाज पर आपत्तिजनक बयान देने पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है। साथ ही ऐसी धार्मिक टिप्पणी न करने की चेतावनी दी है। और कहा हुजूर सुल्तानउल हिंद ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती अजमेरी की शान में किसी तरह की गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


ख्वाजा साहब के चाहने वाले मानने वाले हर धर्म में मौजूद हैं सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को नहीं गैर मुस्लिम को भी बहुत दुख हुआ है इस बेहूदा टिप्पणी करने वाले को कोई भी माफ नहीं करेगा।


अपने मथुरा-काशी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान अमीश देवगन ने हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती उर्फ गरीब नवाज को चिश्ती लुटेरा कहा। धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर उन्होने कहा कि चिश्ती लुटेरा आया और उसके बाद लोगों ने धर्म बदला।इस दौरान उन्होने इस वाक्य को कई बार दोहराया।


अमीश देवगन के इस बयान के बाद देश भर के मुसलमानों में भारी गुस्सा है। बता दें कि देश ही नहीं दुनिया भर में हजरत ख्वाजा मोइनउद्दीन चिश्ती अजमेरी के चाहने वालों की एक बड़ी संख्या मौजूद है।


डीएम को ज्ञापन सौंपने गए वक्त खानकाहे क़ादरिया की जानिब से काज़ी ए जिला के साहबज़ादे हज़रत अल्लामा मौलाना अतीफ मिया क़ादरी, तस्लीम क़ादरी, अफ्फान हक क़ादरी मौजूद रहे।