• nationbuzz3

यूपी में MLC इलेक्शन:विधान परिषद में स्नातक और शिक्षक कोटे की रिजर्व 11 सीटों पर मतदान जारी


यूपी। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की खंड स्नातक ही 5 और खंड शिक्षक क्षेत्र की 6 सीटों के लिए आज यानी मंगलवार को सुबह 8 बजे से मतदान जारी है। दो घंटे में 11 सीटों पर 6.01% वोटिंग हुई है। शाम पांच बजे तक मतदान होंगे। चुनाव में 199 प्रत्याशी मैदान में हैं। 3 दिसंबर को मतों की गणना होगी, इसी दिन परिणाम आएगा। आयोग ने चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल की सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। बता दें कि देश के जिन 6 राज्यों में विधान परिषद मौजूद है, वहां शिक्षक और स्नातक के कोटे की भी सीटें रिजर्व हैं।


मतदान अपडेट्स...


हरदोई में मतदाता जागरुकता का एक अच्छा उदाहरण देखने को मिला। यहां कछौना के मतदान केंद्र पर एक नववधू शादी के मंडप से उठकर मतदान करने के लिए पहुंची। विदाई से पहले प्रीति अवस्थी ने मतदान किया। प्रीती ने कहा कि मतदान करना सबका अधिकार एवं दायित्व है, जिसे बखूबी निभाना चाहिए।

फर्रूखाबाद के मोहम्मदाबाद ब्लॉक में पुलिस ने एक फर्जी वोटर को पकड़ा है। आरोपी ने एक शिक्षक पर वोटिंग के लिए भेजने का आरोप लगाया है। पुलिस पूछताछ कर रही है।


कहां कितने उम्मीदवार?


आगरा स्नातक खंड सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जबकि इलाहाबाद झांसी स्नातक खंड सीट पर कुल 16 उम्मीदवार, लखनऊ स्नातक खंड सीट पर कुल 24 उम्मीदवार, मेरठ स्नातक खंड सीट पर कुल 30 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं वाराणसी खंड स्नातक सीट पर कुल 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आगरा शिक्षक खंड सीट पर 16 उम्मीदवार है। बरेली-मुरादाबाद शिक्षक खंड सीट पर 15 उम्मीदवार हैं। गोरखपुर-फैजाबाद सीट पर 16 उम्मीदवार तो लखनऊ खंड सीट पर 11 उम्मीदवार हैं। मेरठ खंड शिक्षक सीट पर 15 उम्मीदवार और वाराणसी खंड शिक्षक सीट पर कुल 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।


  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020