• nationbuzz3

पैगंबर मोहम्मद पर की विवादित टिप्पणी बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज


खबर देश। मुंबई: बीजेपी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ महाराष्ट्र में मामला दर्ज किया गया है. नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने का आरोप है. कथित तौर पर उन्होंने राष्ट्रीय चैनल पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. इसी मामले में उनके खिलाफ शिकायत पर दर्ज कराई गई है. पुलिस ने बताया नुपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेषभाव फैलाने व दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।


रजा एकेडमी की ओर से लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने बीती रात भदवी एक्ट की धारा 295A, 153A और 505 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. रजा एकेडमी का आरोप है कि नुपुर शर्मा ने एक चैनल पर इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी कर मुस्लिम समाज की भावनाओ को ठेस पहुंचाई है . नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर कथित टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।


युवा नेशनल कॉन्फ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष सलमान अली सागर ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध भाजपा प्रवक्ता की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक एवं डरावनी' टिप्पणी को लेकर दुखी है.'' उन्होंने शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया. सागर ने कहा, ‘‘ भाजपा एवं केंद्र सरकार को ऐसी बेअदबी टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया।


नेकां नेता ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग करते हुए कहा था कि भगवा ब्रिगेड की चतुराई संविधान के अनुच्छेद-19 की आड़ में छिप नहीं सकती जो नागरिकों को वाक स्वतंत्रता की गारंटी देता है. उन्होंने कहा कि शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई से देश के उन सभी नापाक मंसूबे वाले तत्वों को कड़ा संदेश जाना चाहिए जो अपने ‘‘राजनीतिक कुतर्क'' के लिए हिंदुओं और मुसलमानों के बीच खाई पैदा करने पर तुले हैं।