• nationbuzz3

नगर पालिका कर्मचारियों का प्रदर्शन: ऑफिस में लगाया ताला, बोले-महीनों से नहीं मिला वेतन


यूपी बदायूं। नगर पालिका परिषद में कार्यरत कर्मचारियों ने मंगलवार दोपहर अचानक काम बंद कर दिया। उन्होंने वेतन और फंड न मिलने की कारण तालाबंदी के साथ ही पालिका प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अधिशासी अधिकारी ने कर्मचारियों से वार्ता कर उन्हें बमुश्किल समझाया। साथ ही कर्मचारियों के आरोपों को सिरे से नकार दिया है।


नगर पालिका का दफ्तर मंगलवार को सही समय पर खुला और अधिकारी समेत कर्मचारी भी वहां काम करने बैठ गए। इसी बीच काफी समय से चली आ रही वेतन और फंड मिलने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां तक कि दफ्तरों में तालाबंदी भी की गई। ऐसे में पालिका कैंपस में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।


कर्मचारियों का आरोप है कि उनका वेतन काफी समय से नहीं मिला है। वही फंड भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में उन्हें आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी विवाह आदि पर एक तरह से रोक लग गई।


अधिशासी अधिकारी दीप कुमार ने बताया कि कर्मचारियों को समझा दिया गया है और वे काम पर लौट आए हैं। उनकी कुछ दिक्कत थी। बजट के हिसाब से सभी का फंड और वेतन दिया जा रहा है। जल्दी समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा।